तिघरा डैम का जलस्तर बढ़ने के बाद खोले गए 3 फ्लड गेट, निचले इलाकों में अलर्ट जारी

0
63

ग्वालियर: ग्वालियर की लाइफ लाइन कहे जाने वाले तिघरा बांध का जलस्तर बढ़ने के बाद 3 फ्लड गेटों को खोल दिया गया है। बांध का पानी उसके तय लेवल से ऊपर जा रहा था, जिसके बाद सिंचाई विभाग और प्रशासन ने मिलकर इस बांध के फ्लड गेट को खोलने का फैसला लिया गया। दरअसल शहर की पूरी आबादी की प्यास बुझाने वाला तिघरा बांध बरसात के मौसम में अपने 738 फीट के लेवल को पार कर चुका था। इसके चलते बांध के लेवल को मेंटेन रखने के लिए कलेक्टर, एसपी और नगर निगम कमिश्नर की मौजूदगी में बांध के 3 गेटों को खोला गया।

हालांकि तिघरा बांध के तीनों गेटों को पूरी तरह से नहीं खोला गया था। करीब 2 घंटे के लिए बांध से महज 2000 क्यूसेक के करीब पानी छोड़ा गया है। बांध से पानी छोड़ने से पहले ही आसपास के इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया था। साथ ही गेट खुलने के कुछ समय पहले बांध पर लगे सायरन को बजाया गया था।

लंबे अरसे बाद तिघरा बांध के गेटों को खोला गया है और डैम के फ्लड गेट को खुलता देखने के लिए कलेक्टर और एसपी भी अपनी फैमिली के साथ पहुंचे थे और नजारे का लुत्फ उठाया। इस दौरान काफी संख्या में लोग पहुंचे, जिन्होंने बांध के फ्लड गेट से पानी निकलते हुए देखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here