अमेरिकी सीनेटर ने कहा- भारत US का सबसे महत्वपूर्ण मित्र और साझेदार

0
78

वाशिंगटनः अमेरिका के एक शीर्ष सीनेटर ने कहा कि भारत अमेरिका के सबसे महत्वपूर्ण मित्रों और साझेदारों में से एक हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ह्यूस्टन में 50,000 से अधिक भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करने के बाद रिपब्लिकन सीनेटर जॉन कॉर्निन ने सोमवार को कहा, ‘‘भारत सबसे महत्वपूर्ण मित्रों और साझेदारों में शामिल है।” ‘

सीनेट इंडिया कॉकस’ के सह अध्यक्ष एवं संस्थापक कॉर्निन ने कहा कि दोनों देशों के स्वतंत्रता, लोकतंत्र और मुक्त व्यापार जैसे साझे मूल्य हैं और वे इस संबंध को और गहरा करने के नए अवसर हमेशा तलाशते रहेंगे। कॉर्निन अमेरिकी कांग्रेस के भीतर और बाहर भारत के मजबूत समर्थक हैं। वहीं मोदी ने कॉर्निन को एक ट्वीट में कहा, ‘‘आपके रूप में भारत को एक मूल्यवान मित्र मिला है।” कांग्रेस के सदस्य पीट ओल्सन ने भी कहा, ‘‘अमेरिका और भारत के मजबूत जुड़ाव को ‘हाउडी मोदी’ ने और गहरा किया है।”

मोदी ने ओल्सन को इसका उत्तर देते हुए ट्वीट किया, ‘‘ राष्ट्रों को नजदीक लाने में आपके जैसे लोग अहम भूमिका निभाते हैं। ‘हाउडी मोदी’ में शिरकत करने के लिए शुक्रिया। आप भारतीय परिधान में शानदार लग रहे थे।” ह्यूस्टन में रविवार को आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में बड़ी संख्या में अमेरिकी सांसदों ने भाग लिया था। अमेरिकी कांग्रेस के सदस्यों के ट्वीट पर नजर रखने वाले लेगीस्टॉर्म के अनुसार कांग्रेस में इस सप्ताह के शीर्ष हैशटैग में #हाउडीमोदी छठे नंबर पर रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here