त्यौहारों पर आतंकी साया: 60 से ज्यादा आतंकी घुसे, अलर्ट पर सेना

0
35

नई दिल्ली/बिलावर: इस हफ्ते आतंकी घुसपैठ की बड़ी साजिश का अलर्ट मिला है। आगामी त्यौहारों पर आतंकी हमलों का खतरा बढ़ गया है। पिछले 2 महीने में देश के अलग-अलग हिस्सों में 60 से ज्यादा आतंकियों ने घुसपैठ की है। वहीं जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आतंकियों की एक नापाक साजिश को बी.एस.एफ. जवानों ने नाकाम कर दिया है। बिलावर के गांव टेड में खलील अहमद नामक व्यक्ति के घर से 40 किलो आर.डी.एक्स बरामद किया गया है।

आर्मी के लै. कर्नल ने बताया कि उन्हें पुख्ता जानकारी मिली थी, जिसके आधार पर उन्होंने रविवार रात लगभग 11.30 बजे एक घर की घेराबंदी कर ली थी। घर का मालिक घर में न होने की वजह से उन्होंने सुबह होने का इंतजार किया। सुबह होते ही घर में सर्च ऑप्रेशन शुरू कर दिया गया। घर से उन्हें लगभग 40 किलो गन पाऊडर मिला। सेना ने इस आर.डी.एक्स. का सैंपल जांच के लिए भेज दिया है।

हिजबुल मुजाहिद्दीन के 3 आतंकी गिरफ्तार
जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नेताओं की हत्या सहित 4 आतंकी वारदातों में शामिल हिजबुल मुजाहिद्दीन के 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। जम्मू संभाग के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने बताया कि आरोपियों की पहचान निसार अहमद शेख, निशाद अहमद और आजाद हुसैन के रूप में की गई है। ये तीनों किश्तवाड़ के रहने वाले हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शेख और हुसैन के घरों से कुछ पिस्तौलें बरामद की गईं। इसके अलावा एक राइफल और कुछ कारतूस भी बरामद किए गए हैं। इन आतंकियों ने भाजपा नेता अनिल परिहार और उनके भाई अजित परिहार की किश्तवाड़ में 1 नवम्बर, 2018 को गोली मार कर हत्या कर दी थी।

एक अन्य घटना में आतंकियों ने उपायुक्त के सुरक्षा गार्ड दलीप कुमार से 8 मार्च को सरकारी राइफल छीन ली थी। इसी तरह एक और आतंकी घटना में आतंकियों ने 9 अप्रैल को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्त्ता चंद्रकांत शर्मा और उनके पी.एस.ओ. की हत्या कर दी तथा मौके से फरार हो गए थे। आतंकवादी सुरक्षा कर्मी की सरकारी राइफल भी लेकर भाग गए थे। हाल ही में 13 सितम्बर को पी.डी.पी. जिला अध्यक्ष शेख नासिर हुसैन के गौरियां गांव स्थित घर में आतंकवादी घुस गए और पी.एस.ओ. की सरकारी राइफल लेकर भाग गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here