Asaduddin Owaisi in Ranchi: समर्थकों से नाराज ओवैसी कमरे में बंद, कार्यक्रम स्‍थल पर अफरातफरी

0
77

रांची। अपने तल्ख बयानों से विवादों में रहने वाले एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार को झारखंड की राजधानी रांची में हैं। वे यहां एक होटल में प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं। इस बीच उनके कार्यक्रम को लेकर अफरातफरी का माहौल बन गया है। ओवैसी के समर्थकों के हुजूम ने कार्यक्रम स्‍थल पर कब्‍जा जमा लिया है। चारों तरफ अव्यवस्था का माहौल और समर्थकों के रवैये से नाराज असदुद्दीन ओवैसी ने खुद को कमरे में बंद कर लिया है।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) झारखंड विधानसभा चुनाव में अपनी जमीन तलाश रहा है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद असदुद्दीन ओवैसी इसी सिलसिले में सोमवार को रांची पहुंचे। यहां मंगलवार को वह कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। संगठन को विस्तार देने के लिए वह यहां राज्य डेलिगेट्स के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद अधिवक्ताओं और मुस्लिमों, दलितों व आदिवासियों के विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोगों से मुलाकात करेंगे। दोपहर में वह बरियातू पहाड़ी मैदान में आमसभा को संबोधित करेंगे।

सोमवार रात रांची पहुंचने पर बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर एआएएमआइएम के कार्यकर्ताओं ने फूलमाला व गुलदस्ता से उनका स्वागत किया। इस मौके पर मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमिन के राज्य अध्यक्ष हब्बान मल्लिक व एक्जीक्यूटिव सदस्य मोहम्मद शाहिद समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। इस दौरान ओवैसी से हाथ मिलाने को लेकर भीड़ थोड़ी देर के लिए बेकाबू हो गई। भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी। अनियंत्रित भीड़ को देखते हुए असदुद्दीन ओवैसी कार में सवार हुए और निकल पड़े।

मो. शाहिद ने बताया कि अल्पसंख्यकों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों, वंचितों व गरीबों के अधिकार के लिए मजलिस के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी झारखंड में पहली बार आए हैं। इससे पूर्व मजलिस के राष्ट्रीय प्रवक्ता असीम वकार सोमवार की दोपहर सेवा विमान से रांची पहुंच चुके हैं। मंगलवार को वह मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करेंगे। उसके बाद मजलिस डेलीगेट के साथ वे बैठक करेंगे। फिर बरियातू पहाड़ी मैदान में आम सभा को संबोधित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here