आयुष्मान योजना को लेकर मंच पर भिड़े कमलनाथ के मंत्री और BJP सांसद

0
30

बैतूल: सोमवार को बैतूल में आयोजित आयुष्मान निरामय योजना के कार्यक्रम में कमलनाथ के मंत्री और बीजेपी सांसद के बीच गहमागहमी हो गई। इस दौरान मंच पर सांसद डीडी उइके, विधायक निलय डागा, भैंसदेही विधायक धरमू सिंह सिरसाम, आमला विधायक डाॅ. योगेश पंडागरे, जिला पंचायत अध्यक्ष सूरज जावलकर, उपाध्यक्ष नरेश फाटे मौजूद थे। मंत्री सुखदेव पांसे ने आयुष्मान योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस योजना का लाभ जरुरतमंदों को नहीं मिल रहा है, मजबूरी में लाखों रुपए खर्च कर प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं।

दरअसल, केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना का एक साल पूरा होने पर सोमवार को उपचार शिविर का आयोजन जिला अस्पताल में किया गया था। शिविर में कांग्रेस और बीजेपी दोनों दलों के नेताओं ने मंच साझा किया था। इस दौरान दोनो पार्टियों के नेताओं के भाषणों में एकरूपता नजर नहीं आई। जहां बैतूल हरदा संसदीय क्षेत्र के बीजेपी सांसद डीडी उइके ने योजना की खूबियां गिनाई, योजना में 1350 जटिल बीमारियों के इलाज का खूब बखान किया और योजना से 16 हजार 27 अस्पतालों के जुड़े होने का उल्लेख किया। वही कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे ने अपनी बारी आते ही योजना में कई खामियां गिना दी।

मैंने मुख्यमंत्री स्वेच्छा योजना से कई लोगों के इलाज करवाए
मंत्री पांसे ने आयुष्मान योजना को सवालों के घेरे में लेते हुए कई सवाल उठाए। उन्होंने योजना को सरलीकरण किए जाने की बात कहीं। ताकि अधिक से अधिक लोगों को इस योजना का लाभ मिल सके। उन्होंने इस योजना के रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में कई खामियां निकाली। क्योंकि रजिस्ट्रेशन नहीं होने से कई लोगों को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान योजना की तारीफ करते हुए कहा कि अगर ये नही होता तो प्रदेश में गरीबों का इलाज ही नही हो पाता। मंत्री ने कहा कि आयुष्मान योजना में लाभ नहीं मिलने से हताश कई लोग मेरे पास आए तो मैंने उनका मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान से इलाज करवाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here