अफवाहों से सावधान! लुंगी-चप्पल पहनकर चलाएं गाड़ी, कोई नहीं काटेगा चालान

0
37

नई दिल्लीः नए मोटर व्हीकल कानून लागू होने के बाद जहां नियम तोड़ने वालों के चालान कट कर रहे हैं, वहीं इसी बीच अफवाहों का दौर भी जारी है। अफवाहे फैलाई जा रही हैं कि आधी बांह की शर्ट और लुंगी-बनियान पहनकर गाड़ी चलाने पर चलाना काटे जा रहे हैं। इन अफवाहों पर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के कार्यालय की तरफ से बयान आया है और अफवाहों को लेकर सतर्क किया है। केंद्रीय मंत्री गडकरी के ऑफिस के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा गया कि अफवाहों से सावधान…!

कार्यालय की तरफ से एक ग्राफिक शेयर किया गया है जिस पर बताया गया कि आधी बांह की शर्ट पहनकर गाड़ी चलाने, लुंगी बनियान में गाड़ी चलाने पर चालान काटने का प्रावधान नहीं है। साथ ही गाड़ी का शीशा गंदा होने और चप्पल पहनकर गाड़ी चलाने पर भी चलान का कोई कानून नहीं है। बता दें कि इससे पहले मंगलवार को गडकरी ने एक ट्वीट किया था और खेद जताया था कि हमारे मीडिया के कुछ मित्रों ने सड़क सुरक्षा कानून जैसे गंभीर विषय का मजाक बनाया है, मेरा सबसे आह्वान है कि लोगों की जिंदगी से जुड़े इस गम्भीर मसले पर इस प्रकार गलत जानकारी फैलाकर लोगों में भ्रम ना पैदा करें।

PunjabKesari

1 सितंबर से लागू हुए नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत पहले की तुलना में नए मोटर व्हीकल एक्ट में चालान की राशि 10 गुना तक बढ़ाई गई है, जिसके चलते काफी विवाद भी हो रहा है। इस पर भी गडकरी ने कहा था कि नए कानून का मकसद वाहन चालकों को यातायात नियमों का उल्लंघन करने से रोकना है न कि धन अर्जित करना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here