मोदी-ट्रंप के बीच रखी Coke बोतल को लेकर छिड़ गई बहस, PMO को देना पड़ा जवाब

0
34

अमेरिका यात्रा गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दौरा बेहद खास मानाजा रहा है। यूनाइटेड नेशन्स जनरल असेंबली (UNGA) के 74वें सत्र के लिए अमेरिका पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की 36 घंटों के दौरान दो बार मुलाकात हुई। इस दौरान दोनो राष्ट्र प्रमुखों के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई। संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में हुई इस बैठक में पीएम मोदी और ट्रंप के बीच रखी एक टेबल पर रखी कोक की बोतल सोशल मीडिया पर बहस का विषय बन गई। यहा तक कि प्रधानमंत्री कार्यालय को इस पर स्पष्टीकरण तक देना पड़ गया

ट्रंप और मोदी के बीच रखी छोटी सी टेबल में एक कोल्ड ड्रिंक की बोतल को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी हैं। किसी ने इस बोतल को हींग कोला तो किसी ने जल जीरा करार दिया। लोगों ने इस फोटो को जूम कर कर के देखा। मानों लोग जानना चाह रहे हों कि आखिर इस बोतल में ऐसा क्या है। एक यूजर ने इसे ट्रंप अप करार दिया। एक यूजर ने इस बोतल को काका कोला करार दिया। एक यूजर ने इसे मशरूम सिरप और ट्रंप के लिए इंडिया दारू क कह डाला। हालांकि मीडिया से बातचीत के बाद इस बात से भी पर्दा उठ गया कि इस बोतल में आखिर ऐसा क्या था और यह टेबल पर क्यों रखी गई थी।

कोक की बोतल को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) का कहना है कि यह बैठक अमेरिका की ओर से आयोजित की गई थी, इसलिए व्यवस्था उनकी तरफ से की गई थी। PMO ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नियमित तौर पर कोक पीते हैं इसलिए यह ध्यान में रखते हुए अमेरिकी पक्ष ने उस कोक की बोतल को रखा था। द्विपक्षीय वार्ता से जुड़े अधिकारियों से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि टेबल पर रखी गई कोक की व्यवस्था भी उन्होंने की थी। अमेरिकी राष्ट्रपति कोक पीने के आदि हैं इसलिए टेबल पर एक बोतल रख दी गई थी। बताया जाता है कि ट्रंप को डाइट कोक बेहद पसंद है। वह अपने खान-पान में भी डाइट कोक ही लेते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here