ज्योतिरादित्य सिंधिया ने PM मोदी को लिखा पत्र, बाढ़ प्रभावितों के लिए की सहायता राशि की मांग

0
64

भोपाल: मध्यप्रदेश में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। सिंधिया ने पीएम मोदी को पत्र के जरिए प्रदेश के हालातों से अवगत कराया और केन्द्र से दी जाने सहायता राशि जल्द से जल्द मुहैया करवाने की अपील की।

PunjabKesari

सिंधिया ने लिखा है कि मेरे द्वारा बीते दिनों दस से ज्यादा बाढ़ प्रभावित जिलों में दौरा किया गया है, जहां भारी नुकसान हुआ है। लगातार भारी बारिश से फसलें पूरी तरह से तबाह हो गई है, सड़कें बह गई है और भयंकर जनधन हानि हुई है, कई स्कूलों, शासकीय भवनों-कार्यालयों, बिजली के खंभों, आंगनबाड़ी को भी नुकसान पहुंचा है।

साथ ही सिंधिया ने लिखा है कि इस तबाही से प्रदेश के 596 और 1761 पशुओं की मौत हुई है, 67033 मकान क्षतिग्रस्त हो गए, 1361773 किसान बुरी तरह से प्रभावित हुए और करीब 14  लाख एकड़ की फसल बर्बाद हो गई।अनुमान लगाया जाए तो प्रदेश में 10  से 15  हजार करोड़ का नुकसान हुआ है। बीते दिनों केन्द्रीय दल भी सर्वे के लिए पहुंचा था और जानकारी ली। वही प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने भी सर्वे कर दस करोड़ का राहत राशि के लिए प्रस्ताव भेजा था।लेकिन अबतक राशि नहीं भेजी गई है, मेरी मांग है कि जल्द से जल्द केंद्र राज्य सरकार को राहत राशि भेजे ताकि किसानों की मदद हो सके और उन्हें इस दुख की घड़ी से बाहर निकाला जा सके।
गौरतलब है कि सिंधिया पिछले कई दिनों से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर हैं। वे मालवा के नीमच-मंदसौर जिले में बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौर करने पहुंचे थे, इसके बाद बुधवार को उन्होंने चंबल के ग्वालियर, भिड़ और मुरैना का दौरा किया। सर्वे के दौरान उन्होंने नाराजगी जताई थी और सरकार से जल्द से जल्द मुआजवा देने की मांग की थी। हालांकि सरकार ने किसानों को आश्वासन दिया है कि वह १५ अक्टूबर तक सभी को मुआवजा देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here