झाबुआ उपचुनाव के लिए कांतिलाल भूरिया कांग्रेस उम्मीदवार घोषित

0
60

भोपाल: झाबुआ उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया को उम्मीदवार बनाया है। अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित झाबुआ सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया चल रही है। पार्टी ने लंबे मंथन के बाद एक बार फिर पूर्व सांसद कांतिलाल भूरिया पर विश्वास जताया है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि, मध्य प्रदेश में भाजपा ने विधानसभा चुनाव में 109 सीटें जीती थीं और लेकिन सांसद बनने के बाद गुमानसिंह डामोर ने इस्तीफा दे दिया जिसके बाद यह सीट खाली हो गई। वहीं, कांग्रेस के पास 114 विधायक हैं। इसके अलावा 4 निर्दलीय, एक सपा और 2 बसपा विधायक हैं। दोनों ही पार्टिया झाबुआ सीट पर जीत के साथ विधानसभा में अपनी एक सीट बढ़ाने की कोशिश करेंगे।

उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर
यह चुनाव कांग्रेस के लिए बहुत महत्व रखता है इसलिए चुनाव की कमान कमलनाथ ने अपने हाथ में ले रखी है। सरकार के साथ संगठन योजनाओं के प्रचार-प्रसार में जुट गया है। कमजोर कड़ियों को तलाश कर उनमें सुधार के लिए 12 विधायकों की ड्यूटी लगाई गई है। इनमें से छह विधायक तो बीते एक महीने से यहां काम में जुटे हुए हैं। उपचुनाव के लिए चार आदिवासी मंत्रियों को भी झाबुआ की विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनमें गृह मंत्री बाला बच्चन, आदिम जाति कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मरकाम, वन मंत्री उमंग सिंघार और पर्यटन मंत्री सुरेन्द्र सिंह हनी बघेल शामिल हैं। इन मंत्रियों को झाबुआ में विशेष फोकस करने को कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here