जम्मू-कश्मीरः नवरात्रों के दौरान बढ़ाई धार्मिक स्थानों की सुरक्षा, आंतकी साजिश नही होगी कामयाब

0
45

जम्मू : नवरात्रि शुरु होने ही वाले है। जिसके चलते सभी धार्मिक सथानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं सुत्रों के हवाले से आतंकी हमले की जानकारी मिलते ही सेना पूरी तरह से चौकन्नी हो गई है। आतंकी हमले की चेतावनी के बीच 29 सितंबर से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्र के मद्देनजर जम्मू शहर व बाहरी क्षेत्रों के धार्मिक स्थलों में सुरक्षा को कड़ा कर दिया है। धार्मिक स्थलों के अलावा नवरात्र में जम्मू रेलवे स्टेशन में यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर अतिरिक्त जवानों को तैनात करने का फैसला लिया गया है।

नवरात्र शुरू होने से पूर्व ही शहर के मुख्य बस स्टैंड में जवानों की तैनाती को बढ़ा दिया गया है। नवरात्र में शहर के विभिन्न मंदिरों में भारी भीड़ रहती है। ऐसे में कोई शरारती तत्व किसी वारदात को अंजाम न दे पाएं, इसके लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहते हैं। श्रद्धालुओं की सबसे अधिक भीड़ बावे वाली माता मंदिर में होती है। इसके अलावा नगरोटा के कौल कंडोली, महामाया मंदिर, रणबीरेश्वर मंदिर, महालक्ष्मी मंदिर पक्काडंगा में श्रद्धालु उमड़ते हैं। ऐसे में भीड़ नियंत्रण के साथ आतंकियों के नापाक इरादों को नाकाम करने का जिम्मा राज्य पुलिस के पास होता है।

एसडीपीओ रेलवे अनिता पवार का कहना है कि जम्मू रेलवे स्टेशन पर नवरात्र के दौरान देश-विदेश से श्रद्धालु कटड़ा जाने के लिए पहुंचते है। श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच कुछ शरारती तत्व अपने नापाक इरादों को पूरा करने के लिए आ सकते हैं। ऐसे में स्टेशन परिसर में सुरक्षा के बंदोबस्त कड़े किए हैं। जवानों को अभी से ही सतर्क रहने के लिए कह दिया गया है। वरिष्ठ अधिकारी रोजाना रेलवे स्टेशन के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर सुरक्षा को पुख्ता बनाए रखने के लिए जरूरी निर्देश दे रहे हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here