डॉक्टर ने नर्स को जड़े थप्पड़, भड़की नर्सों ने की FIR की मांग

0
32

भोपाल: इलाज में लापरवाही को लेकर अस्पतालों में डॉक्टरों और नर्सों के साथ मारपीट के मामले तो आपने कई बार सुने होंगे लेकिन राजधानी में एक अनोखा मामला देखने को मिला है जहां हमीदिया अस्पताल में डॉक्टर ने अपनी ही नर्स के साथ मारपीट कर दी। डॉक्टर के इस व्यवहार के बाद नर्सें भड़क उठी और उन्होंने भी काम बंद कर डॉक्टर के निलंबन की मांग शुरू कर दी और अस्पताल में बाहर प्रदर्शन करने लगी।

शनिवार हुए इस विवाद के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। एक तरफ नर्सेस एसोशिएसन के संभागीय अध्यक्ष धनराज नागर पीड़ित को लेकर थाने पंहुचे। दूसरी ओर नर्सिंग कर्मचारी संगठन ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला को पत्र लिखकर मामले की जानकारी दी और मारपीट करने वाले डॉक्टर सुरेश उइके के खिलाफ मामला दर्ज और निलंबित करने की मांग की है। इतना ही नहीं अगर ऐसा नहीं हुआ तो काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी। इधर, आक्रोशित नर्सों ने डीन और अधीक्षक को शिकायत की है। इस दौरान अस्पताल में मरीज और उनके परिजन परेशान दिखे।

ये है पूरा मामला
शुक्रवार रात को ऑर्थोपेडिक विभाग में पदस्थ डॉ. सुरेश उईके के पत्नी हादसे में घायल हो गईं थी। वह अपनी पत्नी को लेकर अस्पताल के ट्रॉमा यूनिट में पहुंचे थे। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात नर्स से बॉटल चढ़ाने के लिए उनकी पत्नी के हाथ में केनुला लगाने के लिए कहा था। नर्स ने केनुला लगाने में थोड़ी देर करदी। इलाज में हो रही देरी से डॉक्टर नाराज होकर स्टाफ नर्स के साथ गाली गलौज करने लगा। जब नर्स ने डॉ का विरोध किया तो उन्होंने नर्स को थप्पड़ भी लगा दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here