फडणवीस की उद्धव ठाकरे को चेतावनी- समंदर हूं लौटकर वापस जरूर आऊंगा

0
25

महाराष्ट्र का सियासी गणित बदल चुका है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महा विकास अघाड़ी की सरकार सत्ता पर काबिज हो चुकी है। हालांकि इसके बावजूद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस सत्ता में वापस आने की उम्मीद नहीं छोड़ी है। उन्होंने दावा किया है कि वह लौटकर जरूर आएंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने उद्धव ठाकरे को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि मेरा पानी उतरा देखकर मेरे किनारे घर मत बसा लेना, मैं समंदर हूं लौटकर वापस जरूर आऊंगा। इससे पहले फडणवीस के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद भी  अमृता फडणवीस ने कहा था कि  पलट के आऊंगी शाखों पे खुशबुएं लेकर, खिजा की जद में हूं मौसम ज़रा बदलने दे।

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता बनने के बाद फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे फसल नुकसान के लिए किसानों को प्रति हेक्टेयर 25,000 रुपये दिए जाने की पहले जो मांग करते थे, उसे अब उन्हें पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के नेता के तौर पर पिछले महीने (जब वह मुख्यमंत्री नहीं थे) राज्य भ्रमण के दौरान किसानों को मदद के तौर पर प्रति हेक्टेयर 25,000 रुपये देने की मांग की थी। मुझे लगता है कि उन्हें अब यह सुनिश्चित करना चाहिए कि किसानों को मदद मिले।” शिवसेना अध्यक्ष ठाकरे ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

बता दें कि मुख्यमंत्री पद साझा करने के मुद्दे पर अपने पूर्व सहयोगी भाजपा से अलग होने के बाद शिवसेना ने राकांपा और कांग्रेस के गठबंधन में सरकार बनाई है। पिछले महीने शिवसेना और भाजपा के बीच जब सरकार गठन को लेकर भीषण टकराव चल रहा था, तब ठाकरे ने उन कुछ इलाकों का दौरा किया था जहां के किसानों को इस साल हुई बेमौसम बारिश के चलते फसल नुकसान हुआ था। उन्होंने फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा घोषित 10,000 करोड़ रुपये के पैकेज को नाकाफी बताया था और मांग की थी कि प्रभावित किसानों को मुआवजे के तौर पर प्रति हेक्टेयर 25,000 रुपये दिया जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here