महाराष्ट्र: CM उद्धव ठाकरे बोले- हिंदुत्व विचारधारा के साथ हूं, इसे कभी नहीं छोड़ूंगा

0
52

मुंबईः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को हिंदुत्व के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि जय श्री राम बोलना ही हिंदुत्व नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारा हिंदुत्व बरकरार है और इसका उद्हारण है कि मैं अपनी बात पर कायम हूं। सदन में चर्चा के दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से मैं मुख्यमंत्री बना हूं और मैं भाग्यशाली भी हूं जो पिछले 30 साल से मेरे विरोधी थे आज मेरे साथ खड़े हैं और मेरे दोस्त बन गए हैं। ठाकरे ने कहा कि मैंने देवेंद्र फडणवीस से बहुत कुछ सीखा है, उन्हें विरोधी पक्ष नहीं कहूंगा बल्कि एक पार्टी का जवाबदेह नेता कहूंगा।

ठाकरे ने कहा कि फडणवीस के साथ मेरी दोस्ती कायम रहेगी। उन्होंने कहा कि मैं अभी भी ‘हिंदुत्व’ की विचारधारा के साथ हूं और इसे कभी नहीं छोड़ूंगा, पिछले 5 सालों में मैंने कभी भी सरकार को धोखा नहीं दिया है। कांग्रेस से गठबंधन के बाद से ही उद्धव ठाकरे हिंदुत्व के सवालों से घिरे हैं क्योंकि शिवसेना और कांग्रेस की विचारधारा में काफी अंतर रहा है।

बता दें कि इससे पहले आज विधानसभा स्पीकर का पद बिना किसी विरोध के कांग्रेस की झोली में गया। कांग्रेस के नाना पोटेल निर्विरोध स्पीकर चुने गए क्योंकि भाजपा ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया। शनिवार को भी ठाकरे ने बहुमत साबित किया। राकांपा-कांग्रेस और शिवसेना के पक्ष में 165 वोट पड़े जबकि भाजपा ने वॉकआउट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here