भोपाल गैस त्रासदी पर दिग्विजय सिंह ने दी श्रद्धांजलि, CM कमलनाथ से की यह मांग

0
27

भोपाल: कांग्रेस के दिग्गज नेता व मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भोपाल गैस कांड में जान गंवाने वाले सभी नागरिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। इसके साथ ही उन्होंने सीएम कमलनाथ से ट्वीट कर गैस त्रासदी पीड़ितों के लिए प्रभावित परिवारों की स्मृति में Memorial बनाने की मांग की है।

digvijaya singh

@digvijaya_28

३ दिसम्बर १९८४ को भोपाल गैस त्रासदी में हज़ारों लोग नहीं रहे थे। उन्हें हम हार्दिक श्रद्धांजली देते हैं। गैस त्रासदी पीड़ित परिवारों के लिये जिसने जीवन भर निस्वार्थ भावना से लड़ाई लड़ी सेवा की, जब्बार भाई भी अब हमारे बीच में नहीं है। हम उन्हें भी श्रद्धांजली देते हैं।

68 people are talking about this
दिग्विजय ने ट्वीट में लिखा कि, 3 दिसम्बर 1984 को भोपाल गैस त्रासदी में हज़ारों लोग नहीं रहे थे। उन्हें हम हार्दिक श्रद्धांजली देते हैं। गैस त्रासदी पीड़ित परिवारों के लिए जिसने जीवन भर निस्वार्थ भावना से लड़ाई लड़ी सेवा की, जब्बार भाई भी अब हमारे बीच में नहीं है। हम उन्हें भी श्रद्धांजलि देते हैं।

digvijaya singh

@digvijaya_28

मुमं कमल नाथ जी से दो निवेदन हैं

१- यूनियन कार्बाईड की फेक्टरी स्थल को साफ़ कर त्रासदी से प्रभावित परिवारों की स्मृति में Memorial बनायें
२- गैस त्रासदी से प्रभावित परिवारों के इलाज के लिए अस्पताल को Super Specialty PG Institute बनाने के लिए केंद्र सरकार से अनुरोध करें।

54 people are talking about this
वही दूसरे ट्वीट मे दिग्विजय ने मांग करते हुए लिखा है कि मुमं कमल नाथ जी से दो निवेदन हैं

1.यूनियन कार्बाईड की फेक्टरी स्थल को साफ़ कर त्रासदी से प्रभावित परिवारों की स्मृति में Memorial बनाएं।
2- गैस त्रासदी से प्रभावित परिवारों के इलाज के लिए अस्पताल को Super Specialty PG Institute बनाने के लिए केंद्र सरकार से अनुरोध करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here