खूंटी में बोले PM मोदी- BJP सरकार ने तोड़ी नक्सलवाद की कमर, डर का माहौल हुआ कम

0
23

खूंटीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के सबसे महत्वपूर्ण दूसरे दौर के मतदान से पहले मंगलवार को खूंटी में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी ने नक्सलवाद की कमर तोड़ी जिसके चलते राज्य में डर का माहौल कम हुआ है। मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि झारखंड ये भली भांति जानता है कि कांग्रेस और JMM की राजनीति छल और स्वार्थ की राजनीति है जबकि भाजपा कर्म और सेवा भाव से काम करती है।
मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले ही देश ने भगवान बिरसा मुंडा की जन्म जयंती मनाई है, आज जब मैं उनकी धरती पर आया हूं, तो उनको एक बार फिर से नमन करता हूं। 3 दिसंबर को ही परमवीर चक्र विजेता अल्बर्ट एक्का वीरगति को प्राप्त हुए थे, मैं उस महान सपूत को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि झारखंड के लोगों में भाजपा सरकार के प्रति और कमल के फूल के प्रति एक विश्वास की भावना है। ये भाव है कि झारखंड का विकास अगर कोई दल कर सकता है तो वो सिर्फ और सिर्फ भाजपा ही कर सकती है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान से 3 बातें स्पष्ट हुई हैं। पहली- लोकतंत्र को मजबूत करने और राष्ट्र निर्माण में झारखंड के लोगों की आस्था अभूतपूर्व है। दूसरी- भाजपा सरकार ने जिस प्रकार नक्सलवाद की कमर तोड़ी है, उससे यहां डर का माहौल कम हुआ है और विकास का माहौल बना है। तीसरी बात ये भी स्पष्ट हुई है कि झारखंड के लोगों में भाजपा सरकार के प्रति एक विश्वास की भावना है।
पीएम मोदी ने कहा कि आज झारखंड के हर व्यक्ति को केंद्र और राज्य सरकार की किसी ना किसी योजना का सीधा लाभ पहुंच रहा है। बिना किसी जाति के भेदभाव के, बिना किसी पंथ के भेदभाव, हर झारखंडवासी के विकास के लिए समान भावना से हम काम कर रहे हैं। आज उन क्षेत्रों में भी बिजली का तार पहुंचा है, जिन गांव में पहुंचना तक मुश्किल था। आज वो क्षेत्र भी सड़क से जुड़ रहे हैं, जहां कभी विरोधी दल के नेता झांकते भी नहीं थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here