PMC घोटालाः मुंबई पुलिस ने बोर्ड के तीन डायरेक्टर को किया गिरफ्तार

0
30

पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी बैंक धोखाधड़ी मामले में मुंबई पुलिस ने बोर्ड के तीन और निदेशकों को गिरफ्तार किया है। मुंबई पुलिस ने निदेशक जगदीश मुखी, मुक्ति बावसी और तृप्ती बैन को गिरफ्तार किया। उन्हें कल मुंबई की एक अदालत में पेश किया जाएगा।
PunjabKesari
इससे पहले मुंबई पुलिस ने बैंक के निलंबित प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस को गिरफ्तार किया था। वहीं, PMC बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी हाउजिंग डिवेलपमेंट ऐंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (HDIL) के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर राकेश वाधवान  और बेटा सारंग पुलिस हिरासत में है।

बैंकों में सिर्फ 1 लाख तक रुपया सुरक्षित
वहीं, आरबीआई ने मंगलवार को कहा कि कोई बैंक कारोबार में विफलता की वजह से यदि बंद होता है तो उसमें धन जमा रखने वाले जमाकर्ताओं को बीमा सुरक्षा के तहत केवल एक लाख रुपये ही मिलेगा, भले ही उसने उससे ज्यादा पैसे जमा करा रखे हों। भारतीय रिजर्व बैंक की कंपनी डिपोजिट इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन (डीआईसीजीसी) ने यह जानकारी दी है।

उल्लेखनीय है कि आरबीआई ने पीएमसी बैंक मामले में कथित वित्तीय अनियमितताओं को देखते हुए परिचालन में कुछ पाबंदियां लगायी और प्रशासक नियुक्त किया। मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ के अनुसार बैंक प्रबंधन ने उद्योग घराने से मिलकर एचडीआईएल समूह की कंपनियों द्वारा कर्ज में चूक को छिपाया। बैंक ने कुल कर्ज का 70 प्रतिशत एचडीआईएल समूह को दिया और जब रीयल्टी कंपनी ने भुगतान में चूक किया तब बैंक में संकट उत्पन्न हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here