हैदराबाद दिशा रेप हत्याकांड: ABVP ने पोस्ट कार्ड जारी कर, दरिंदों को फांसी देने की उठाई मांग

0
33

ग्वालियर: हैदराबाद में पिछले दिनों हुई वेटरनरी डॉक्टर की नृशंस हत्या और बलात्कार की घटना को लेकर आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेशभर में युवा अलग-अलग तरीके से अपना विरोध जता रहे हैं। इसी क्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मंगलवार को स्कूल कॉलेज में पोस्टकार्ड अभियान चलाया, जिसमें राष्ट्रपति से ऐसे दरिंदों को जल्द से जल्द फांसी पर लटकाने की मांग की है।

मुरार के उत्कृष्ट विद्यालय से शुरू हुए इस अभियान में अभी तक युवा छात्र ढाई हजार से ज्यादा पोस्ट कार्ड लिख चुके हैं युवा छात्रों का बुधवार शाम तक 10000 पोस्टकार्ड लिखने का लक्ष्य है। इसके लिए वे स्कूल कॉलेज और शिक्षकों के पास जाकर अभय अपने अभियान को गति दे रहे हैं। छात्रों का कहना है कि उनके अभियान से लोग जुड़ रहे हैं और हैवानों को उनके किए की सजा जल्द से जल्द मिले। हैदराबाद में 26 नवंबर को महिला वेटरनरी डॉक्टर की बदमाशों ने दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी थी और उसके शव को जला दिया था इस घटना के बाद निर्भया कांड जैसा जनाक्रोश देखने मिल रहा है।

वहीं जबलपुर में भी दिशा रेप के बाद हत्याकांड मामले में इंसाफ के लिए काफई मात्रा में लोग इक्टठा हुए। सबसे पहले मृत महिला डॉक्टर को श्रद्धांजलि अर्पित कर एक विशाल केंडल मार्च निकाला गया। इस केंडल मार्च में बच्चे-महिला और बड़ी संख्या में युवक शामिल हुए। मेडिकल कॉलेज से लेकर गढ़ा तक केंडल मार्च निकाला गया और उसके बाद दो मिनिट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सरकार से मांग की है कि ऐसे घिनौने काम करने वाले आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here