हीरानगर सेक्टर में PAK सेना ने सीजफायर तोड़ दागे गोले, सेना ने दिया माकूल जवाब

0
20

जम्मू: पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीज फायर का उल्लंघन किया है। पाक सेना ने कठुआ के हीरानगर सेक्टर में बुधवार को सीजफायर का उल्लंघन कर गोलाबारी के साथ-साथ मोर्टोर शेलिंग भी की। वहीं भारतीय सेना ने भी पाक की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले पाक सेना ने मंगलवार को संघर्षविराम का उल्लंघन कर पुंछ जिले के शाहपुर और कीरनी सेक्टर में भारतीयोें चौकियोें और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए मोर्टार शेलिंग व फायरिंग की। पाक की फायरिंग व मोर्टोर शेलिंग में दो की मौत हो गई जबकि 7 अन्य स्थानीय लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

बता दें कि मनियारी और पानसर पोस्ट के बीच बन रहे सुरक्षा बांध को रोकने के लिए पाकिस्तान की ओर से गत सितंबर महीने से लगातार गोलाबारी की जा रही है। इसके बाद भी बीएसएफ की ओर से भी लगातार काम को जारी रखा गया है।
माना जा रहा है कि यह सुरक्षा बांध सामरिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। इस वजह से भारत भी हर हाल में इसे पूरा करना चाहता है। हाल ही में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की जा रही लगातार गोलाबारी से उत्पन्न स्थिति का बीएसएफ के एडीजी ऑपरेशंस (फ्रंटियर हेडक्वार्टर नई दिल्ली) नसीर कमाल ने बॉर्डर पर पहुंचकर हाल जाना था। उन्होंने बोविया, पानसर और मनियारी पोस्ट का दौरा कर सुरक्षा हालात का जायजा लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here