रतलाम से BJP सांसद गुमान सिंह डामोर के खिलाफ EOW ने टंकी खरीद मामले में FIR दर्ज कर शुरू की जांच

0
43

रतलाम: उज्जैन ईओडब्ल्यू ने रतलाम से बीजेपी सांसद और पीएचई के रिटायर्ड चीफ इंजीनियर गुमान सिंह डामोर के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने टंकी खरीद मामले में प्राथमिक जांच पंजीबद्ध कर ली है। आरोप है कि इंदौर जोन में चीफ इंजीनियर रहते हुए डामोर ने वर्ष 2016 में पानी की टंकियों की खरीद में पैसों के लेनदेन में गड़बड़ी की है। आत्मजीत सलूजा ने सितंबर में इसकी शिकायत ईओडब्लू में की थी।

रतलाम से बीजेपी सांसद और पीएचई के रिटायर्ड चीफ इंजीनियर गुमान सिंह डामोर के खिलाफ उज्जैन ईओडब्ल्यू ने सिंहस्थ में हुए टंकी घोटाले के मामले में जांच करते हुए प्राथमिकी दर्ज की है। शिकायत आत्मजीत सलूजा नामक ठेकेदार ने की थी। जहां उनके खिलाफ कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं। जिसके बाद डामोर तत्कालीन कार्यपालन यंत्री सहायक यंत्री सहित टेंडर कमेटी के पदाधिकारियों पर अनियमितता का आरोप लगा था।

इसमें करीब 12 करोड़ 50 लाख की टंकी खरीद में तीन बार टेंडर किए गए थे। बताया गया कि खरीद कीमतें बढ़ा चढ़ाकर दिखाई गई हैं, जबकि बाजार में टंकिया कम कीमत पर उपलब्ध थीं ईओडब्ल्यू  के सूत्रों का कहना है कि शिकायत की जांच में पैसों के लेनदेन में गड़बड़ियों की पुष्टि हुई है। इसके बाद ही प्राथमिक जांच पंजीबद्ध की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here