उत्तरी कश्मीर के वारपुरा में IED बरामद, सेना ने हमले की साजिश नाकाम की

0
42

जम्मू: शनिवार को सुरक्षाबलों ने आतंकियों की साजशों का पर्दाफाश करते हुए उतरी कश्मीर के वारपुरा में आईईड़ी बरामद की है। यह आईईडी सोपोर कुपवाड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा इलाके के वारपुरा में बरामद हुई है। इस घटना के बाद पूरे इलाके में सर्तकता बढ़ा दी गई है। राजमार्ग में जगह-जगह नाके लगाकर चेकिंग की जा रही है। सेना ने एक बार फिर अपनी सर्तकता से बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है।

सुरक्षा एजेंसियों को अंदेशा है कि आतंकी सुरक्षाबलों की कानवाई को निशाना बनाने की ताक में है। इसलिए राजमार्ग पर विशेष तौर से उत्तरी और दक्षिणी कश्मीर से गुजरने वाले रास्ते पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सैन्य अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि जवानों की सर्तकता के कारण दो बार आतंकियों की कोशिश को नाकाम बनाया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले 25 नवंबर को अनंतनाग पुलिस ने हाईवे के पास एक पाइप और कुकर में आईईडी को बरामद किया गया था। इसके बाद कुछ घंटे तक यातायात को रोका गया था। बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा, जिसके बाद आईईडी को निष्क्रिय किया गया था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार दोनों आईईडी 13 किलो की थी। आईईड़ी इतनी पावर फुल थी कि अगर विस्फोट होता तो एक बार फिर पुलवामा दोहराया जा सकता था। बता दें कि पुलवामा में फरवरी माह मे सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकियो द्घारा फिदायीन हमला किया गया था जिसमें सेना के 40 जवान शहीद हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here