राहुल गांधी का विवादित बयान, कहा- दुनिया में रेप कैपिटल बना भारत

0
38

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में हिंसा की बढ़ती घटनाओं खासकर महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों के लिये भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की। उन्होंने उन्नाव की बलात्कार पीड़ित युवती की मौत को मानवता को शर्मसार बताते हुए कहा कि भारत को दुनिया की रेप कैपिटल कहा जाने लगा है।दूसरे देशों के लोग सवाल पूछते हैं कि भारत के लोग अपनी बेटियों की हिफाजत करने में क्यों नहीं सक्षम हैं।

राहुल गांधी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) के सम्मेलन में कहा कि आपने देश भर में हिंसा के बढ़ते मामलों को देखा। अराजकता, महिलाओं के खिलाफ ज्यादती के मामले बढ़े हैं। हर दिन हम पढ़ते हैं कि लड़कियों से दुष्कर्म हो रहा है, उनसे छेड़छाड़ की जा रही है। अल्पसंख्यक और दलित समुदायों के खिलाफ हिंसा के मामले भी बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि इस बढ़ती अराजकता की वजह संस्थागत ढांचों का टूटना है। ऐसा इसलिये है क्योंकि जो व्यक्ति देश चला रहा है वह हिंसा और सत्ता के विवेकहीन इस्तेमाल में विश्वास रखता है

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दुनिया भारत की तरफ देखती थी ताकि उसे दिशा मिल सके लेकिन अब वो हमारी तरफ देखते हैं और कहते है कि यह देश नहीं जानता की महिलाओं से कैसे पेश आना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश की सबसे बड़ी ताकत उसकी अर्थव्यवस्था हुआ करती थी, अब यह सबसे बड़ी कमजोरी है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास देश को आगे ले जाने की परिकल्पना नहीं है।  उनकी यह टिप्पणी उन्नाव में दुष्कर्म के बाद जलाई गई पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में एक दिन पहले हुई मौत और हैदराबाद में एक पशु चिकित्सक को चार लोगों द्वारा दुष्कर्म के बाद जलाए जाने की घटनाओं के बाद सामने आई है।

PunjabKesari

वहीं इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि उन्नाव की मासूम बेटी की दुखद एवं हृदय विदारक मौत, मानवता को शर्मसार करने वाली घटना से आक्रोशित एवं स्तब्ध हूं। एक और बेटी ने न्याय और सुरक्षा के आस में दम तोड़ दिया। उन्होंने घटना पर गहरा आक्रोश जताते हुए पीड़ित परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए  कहा कि संकट की इस घड़ी में वह पीड़ति परिवार के साथ खड़े हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here