विराट कोहली ने किया एक इशारा और बीच मैच में बदल गया बल्लेबाजी क्रम

0
34

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को कप्तान विराट कोहली की आतिशी पारी की बदौलत मेहमान वेस्टइंडीज के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की। कप्तान कोहली की 94 रन की तूफानी पारी ने भारत को टी20 क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत दिलाई। विराट ने बताया कि वो बल्लेबाजी के बॉस हैं। मैदान पर गेंदबाजों की उनके आगे नहीं चलती और टीम इंडिया में सिर्फ उनकी ही चलती है।

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ हैदराबाद टी20 में दमदार बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 207 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। रोहित शर्मा को शुरुआत में ही विंडीज गेंदबाजों ने वापस भेज दिया और ऐसा लगा टीम इंडिया इस लक्ष्य को हासिल करने से चूक जाएगी। पहले शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल ने बल्ले का जोर दिखाया और फिर कप्तान ने ऐसी पारी खेली जिसने भारत को टी20 में सबसे बडे स्कोर का पीछा करते हुए जीत दिलाई।

कप्तान कोहली ही हैं असली बॉस

मैदान पर बल्ले से जोर दिखाने वाले कोहली का टीम इंडिया में भी पूरा जोर चलता है। शुक्रवार को मैच के दौरान ही यह देखने को मिल गया। डगआउट में कोच शास्त्री भले ही खिलाड़ियों के साथ बैठे थे लेकिन प्लानिंग बल्लेबाजी कर रहे कोहली ही कर रहे थे। 12 ओवर के बाद विराट ने मैदान से ही इशारा किया और बल्लेबाजी क्रम में बदलाव हो गया

विराट ने बल्लेबाजी करते हुए बदला बल्लबाजी क्रम

चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर को बल्लेबाजी करने आना था वो पैड पहनकर तैयार थे। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए तेजी से रन बनाने की जरूरत थी और मैदान से कोहली ने रिषभ पंत को तैयार रहने का इशारा किया। कोच ने पंत को बताया और वो तुरंत ही पवेलियन से डगआउट में आ गए। इतना ही नहीं श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद मैदान पर रविंद्र जडेजा की जगह शिवम दुबे बल्लेबाजी करने आए। यह भी कप्तान कोहली की ही प्लानिंग थी।

रिषभ पंत ने आते ही लगाया छक्का

कप्तान के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किए जाने के बाद केएल राहुल जैसे ही आउट हुए तो रिषभ पंत मैदान पर उतरे। उन्होंने पहली गेंद का सामना किया और जोरदार छक्का लगाया। पंत 9 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here