दिल्ली अग्निकांड: 43 लोगों की मौत, BJP और CM केजरीवाल ने किया मुआवजे का ऐलान

0
23

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी में रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी स्थित एक फैक्ट्री में रविवार सुबह लगी भीषण आग से 43 लोगों की मौत हो गई और कई लोग झुलस गए। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और अनुराग ठाकुर ने मौके पर जाकर घटना के संबंध में जानकारी ली और पार्टी फंड से मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए और घायलों को 25 हजार रुपए के मुआवजे का ऐलान किया। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी घटनास्थल पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मृतकों को 10- 10 लाख का मुआवजा और घायलों को 1- 1 लाख के साथ मुफ्त इलाज का ऐलान किया है। आग लगने की खबर के तुरंत बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया लेकिन इलाका काफी संकरा होने के कारण बचाव कार्य में अधिकारियों को काफी दिक्कतें आईं। मौके पर 30 फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौजूद थीं।

आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। फिलहाल पूरी जांच के बाद ही कारण सामने आएंगे। दिल्ली के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने जिला मजिस्ट्रेट (मध्य) को जांच करने और सात दिन के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here