अमित शाह के भाषण की इस लाइन से खुश हुए पूर्व सीएम शिवराज, ट्वीट कर कही ये बात

0
32

भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पास होने पर खुशी जाहिर की है। साथ ही गृह मंत्री अमित शाह के अंदाज की तारिफ की और पीएम मोदी को बधाई दी। शिवराज सिंह ने लगातार एक के बाद एक ट्वीट करते हुए एक पुराना किस्सा शेयर किया और कहा कि आज मेरे दर्द की दवाई मिल गई।

PunjabKesari

लगातार कई ट्वीट किए
शिवराज सिंह चौहान ट्वीट में लिखा- आज जब नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा में पारित हो गया है, तब जा कर हृदय को शांति मिली है। आप सोचेंगे कि आख़िर इस बिल में ऐसा क्या है, को मैं ऐसी बात कह रहा हूं! ये बात कुछ वर्षों पहले की है, जब मैं मुख्यमंत्री था और इंदौर दौरे पर गया था तब शंकर लालवानी, जो आज इंदौर से सांसद हैं कुछ सिंधी परिवारों को एयरपोर्ट पर मुझसे मिलवाने लाए थे। ये वो परिवार थे, जो पाकिस्तान में प्रताड़ित हो कर अपना सब कुछ गंवा कर, अपनी मां-बहनों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए, अपने धर्म की रक्षा के लिए भारत में शरणार्थी बन कर आए थे, और उन्हें उनके वीज़ा की अवधि समाप्त होने पर वापस भेजा जा रहा था।

PunjabKesari

इन परिवारों की छोटी-छोटी बच्चियां, माताएं, बहनें मुझे भैया- मामा- मामा कहते हुए, रोते बिलखते हुए अपनी आपबीती सुना रही थीं। पाकिस्तान में वापस जाना मतलब नरक में जाना, जहां पर उनको जबरन उठा कर ले जाया जाता है, धर्म परिवर्तन करवाया जाता है, और ऐसे अपराध किए जाते है जिसको सुनकर हमारी आत्मा तक कांप जाए। तब मैंने कलेक्टर से कह कर उनका डीपॉर्टेशन रुकवा दिया था। इस घटना के बाद मैं कई दिनों तक ठीक से सो नहीं पाया। उन मासूम चेहरों के पीछे का दर्द मेरे हृदय के किसी कोने में हमेशा के लिए बस गया था। आज उस दर्द पर दवा लगाने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है।

PunjabKesari

बिल फाड़ने वालों पर बोला हमला
शिवराज ने एक अन्य ट्वीट पर कहा कि, जो इस बिल को संसद में फाड़ कर इसका विरोध कर रहे है, उनको ये दर्द महसूस कभी नहीं होगा। वो दिलों को जोड़ने की मानसिकता से कोसों दूर है। वो सिर्फ़ तोड़ना और फाड़ना जानते हैं। उनको ये जान लेना ज़रूरी है कि, ये बिल के द्वारा भारत ने अपनी महान मानवतावादी संस्कृति का परिचय पूरे विश्व को दिया है। अगर पाकिस्तान में, बांग्लादेश में, या विश्व के किसी भी देश में हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध धर्म का पालन करने वाले परिवारों को सिर्फ़ अपने धर्म की वजह से प्रताड़ित किया जाता है, तो आख़िर वो जाएंगे कहां? भारत के अलावा ऐसा कौन सा देश है जो इनको शरण देगा और सम्मान से जीने का मौक़ा देगा?

PunjabKesari

इस बिल के नाम पर भारत के मुसलमान भाइयों-बहनों को भ्रमित कर डराने वाले ये सच्चाई उनको ये सच्चाई क्यों नहीं बताते कि वो भारत के अभिन्न अंग है और उनकी नागरिकता पर इस बिल का कोई असर नहीं होने वाला है। उनको ये मालूम होना चाहिए कि भारत के मुसलमान क्या इस बात को नहीं समझते की घूसपेठिया होने में और शरणार्थी होने में बहुत बड़ा अंतर है? मुसलमानों का राजनीतिक वोट बैंक की तरह उपयोग करने वाले पहले ही औंधे मुँह गिरे है, और आगे भी उनके साथ यही होने वाला है। आज की सुबह उन सभी हिंदुओं के लिए एक नयी आशा की किरण ले कर आयी है, जो सिर्फ़ अपने धर्म की वजह से धार्मिक कट्टरता वाले देशों में अपना सब कुछ गँवा देते है! ये महान कार्य सिर्फ़ और सिर्फ़ मोदी ही कर सकते थे। वो इन परिवारों के लिए देवदूत से कम नहीं हैं।

Shivraj Singh Chouhan

@ChouhanShivraj

आज की सुबह उन सभी हिंदुओं के लिए एक नयी आशा की किरण ले कर आयी है, जो सिर्फ़ अपने धर्म की वजह से धार्मिक कट्टरता वाले देशों में अपना सब कुछ गँवा देते है!

ये महान कार्य सिर्फ़ और सिर्फ़ श्री @narendramodi ही कर सकते थे। वो इन परिवारों के लिए देवदूत से कम नहीं है।

Shivraj Singh Chouhan

@ChouhanShivraj

आज मैंने कुछ ज़्यादा लिख दिया, लेकिन हृदय के किसी कोने में पड़े हुए इस दर्द को छलकने का इससे अच्छा समय हो ही नहीं सकता था।

मेरी और ऐसे तमाम परिवारों की और से प्रधानमंत्री श्री @narendramodi का अभिनंदन और गृहमंत्री श्री @AmitShah का आभार।

जय हिंद!

113 people are talking about this

उन्होंने आगे लिखा कि मैं कुछ ज्यादा ही लिख गया। लेकिन किसी के दिल में छिपी पीड़ा को छलकने का इससे अच्छा समय कोई और नहीं हो सकता। मेरी और ऐसे तमाम परिवारों की ओर से प्रधानमंत्री मोदी का अंभिनंदन और गृहमंत्री अमित शाह का आभार।

Shivraj Singh Chouhan

@ChouhanShivraj

आज मैंने कुछ ज़्यादा लिख दिया, लेकिन हृदय के किसी कोने में पड़े हुए इस दर्द को छलकने का इससे अच्छा समय हो ही नहीं सकता था।

मेरी और ऐसे तमाम परिवारों की और से प्रधानमंत्री श्री @narendramodi का अभिनंदन और गृहमंत्री श्री @AmitShah का आभार।

जय हिंद!

Shivraj Singh Chouhan

@ChouhanShivraj

और यहाँ पर ये कहना भी ज़रूरी है कि जिस तरह से गृहमंत्री श्री @AmitShah ने संसद में पर बहस के दौरान जो तथ्य रखे, वो सत्य को उजागर करने वाले थे।

उनका ये वाक्य की “ये सिर्फ़ महज़ एक बिल नहीं परंतु यातनाओं से मुक्ति का दस्तावेज है।” हृदय को प्रफुल्लित कर गया!

🙏

105 people are talking about this

अंत में उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह के वाक्य कि, ‘ये सिर्फ महज एक बिल नहीं परंतु याजनाओं से मुक्ति का दस्तावेज है’ दिल को खुश कर गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here