CM कमलनाथ ने म्यूजिकल फ्लोटिंग फाउंटेन का किया शुभारम्भ, रोज साफ होगा तालाब का 20 लाख लीटर पानी

0
27

भोपाल: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल के बड़े तालाब पर सबसे बड़े म्यूजिकल फ्लोटिंग फाउंटेन का शुभारंभ किया। यह फाउंटेन करीब आठ करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ है। इस फाउंटेन की खास बात यह है कि इसके पानी से बनने वाले परदे पर फिल्म भी दिखाई देगी और इससे रोजाना तालाब का 20 लाख लीटर पानी भी साफ होगा। फाउंटेन के शुभारंभ में महात्मा गांधी के जीवन पर आधारित लघु फिल्म भी दिखाई गई। यह फिल्म अगले कुछ दिनों दिखाई जाएगी।

इस फाउंटेन वाॅटर स्क्रीन पर इतिहास प्रदर्शित करने के लिए इतिहासकारों की समिति बनाई जाएगी। सीएम कमलनाथ ने इस कार्यक्रम में कहा कि भोपाल के साथ एमपी की पहचान बनाना मेरा लक्ष्य है। भोपाल को सुरक्षित बनाए रखने के लिए बेहतर मास्टर प्लान बनाना होगा

इस म्यूजिकल फाउंटेन का पहला शो एसओएस बालग्राम के दिव्यांग बच्चों को समर्पित किया गया। एक सप्ताह तक यह शो मुफ्त चलेगा। इसके बाद 40 रुपए प्रति व्यक्ति एंट्री फीस देनी होगी। हालांकि निगम आयुक्त बी विजय दत्ता ने बताया कि शो को लोकप्रिय बनाने के लिए टिकट दर कम करने पर भी विचार किया जाएगा।

कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह, मुख्यमंत्री कमलनाथ, प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह, जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा व महापौर आलोक शर्मा मौजूद रहे। हालांकि भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here