किसानों ने गोदाम पर यूरिया से भरा ट्रक लूटा

0
25

विदिशा: मध्यप्रदेश में यूरिया को लेकर जंग छिड़ी हुई है। इसे लेकर भाजपा प्रदेश सरकार को लगातार खरी खोटी सुना रही है। वहीं यूरिया को लेकर किसानों की परेशानी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अब सोने-चांदी की तरह यूरिया की भी लूट हो रही है। मामला विदिशा जिले के शमशाबाद इलाके का है यहां किसानों ने यूरिया की 60-70 बोरियां लूट ली।

दरअसल सोमवार को विदिशा के शमशाबाद इलाके के विपणन संघ के गोदाम पर यूरिया की 560 बोरियों से भरा ट्रक बांटने के लिए भेजा था लेकिन किसानों की तादाद हजारों में थी। यूरिया नहीं मिलने से गुस्साए किसानों ने ट्रक पर चढ़कर यूरिया की बोरियां लूट लीं। घटना की सूचना मिलते ही शमशाबाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। मौके पर मौजूद कर्मचारी ने पुलिस को इस मामले में शिकायत की है और ट्रक में भरी यूरिया की 560 बोरियों में से 60-70 बोरियों के लूटे जाने की बात कही है।

गौरतलब है कि विदिशा जिले में यूरिया का संकट गहराता जा रहा है जिसके कारण किसानों को पर्याप्त यूरिया नहीं मिल पा रहा है जिसके कारण किसान आक्रोशित हो रहे हैं क्योंकि समय पर पर्याप्त मात्रा में यूरिया नहीं मिलने के कारण फसलों का नुकसान हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here