पंकजा मुंडे का शक्ति प्रदर्शन आज, कार्यक्रम से BJP का चिन्ह कमल और PM की फोटो गायब

0
32

मुंबई: महाराष्ट्र के बीड़ जिले में भाजपा की ‘नाराज’ नेता पंकजा मुंडे ने गुरुवार को अपने पिता दिवंगत गोपीनाथ मुंडे की याद में सभा बुलाई है। अपने पिता की जंयती पर पंकजा शक्ति प्रदर्शन करने वाली है। सभा में पंकजा क्या बोलने जा रही है इस पर सभी की निगाहे हैं। बताया जा रहा है कि पंकजा की बुलाई गई सभा में पार्टी का प्रतीक चिन्ह कमल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य नेताओं की तस्वीरें दिखाई नहीं दे रही हैं। अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदाय से ताल्लुक रखने वाली पंकजा ने महाराष्ट्र में बदलते राजनीतिक परिदृश्य के मद्देनजर अपनी “भविष्य की योजना” को लेकर इस महीने की शुरुआत में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी थी।

पकंजा ने अपने समर्थकों को भाजपा के दिग्गज नेता रहे अपने पिता गोपीनाथ मुंडे की याद में 12 दिसंबर को परली के गोपीनाथगढ़ में होने वाले कार्यक्रम में आमंत्रित किया था। हालांकि पूर्व मंत्री पंकजा ने स्पष्ट किया था कि वह भाजपा नहीं छोड़ रहीं। सभा से एक दिन पहले बुधवार को पंकजा ने कहा कि महाराष्ट्र चुनाव में कुछ नेताओं को टिकट नहीं देने का फैसला राज्य स्तर पर लिया गया। पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने पहले कहा था कि उनके कुछ सहयोगियों को टिकट नहीं देने का निर्णय पार्टी की केंद्रीय समिति ने लिया गया था। मुंडे ने कहा कि टिकट न देने का फैसला दिल्ली में नहीं बल्कि यहां महाराष्ट्र में लिया गया।

पार्टी का जैसा भी प्रदर्शन रहा, देवेन्द्र फडणवीस को उसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। बता दें कि अक्तूबर में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में पंकजा मुंडे को बीड़ जिले की परली विधानसभा सीट पर अपने चचेरे भाई और राकांपा उम्मीदवार धनंजय मुंडे के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। तब से उनकी भविष्य की योजना को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here