‘रेप इन इंडिया’ पर घिरे राहुल, राजनाथ बोले-ऐसे लोग सदन में आने के लायक नहीं, स्मृति भी भड़की

0
40

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के रेप इन इंडिया के बयान पर शुक्रवार को लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। भाजपा सदस्यों ने राहुल गांधी से माफी की मांग की और स्पीकर ओम बिरला से उचित कार्ऱवाई करने को कहा। हंगामे के चलते सदन की कार्रवाई अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को माफी मांगनी चाहिए। राजनाथ ने राहुल गांधी के बयान की निंदा करते हुए कहा कि ऐसे लोग लोकसभा में आने के लायक नहीं हैं और न ही उनको इस सदन का सदस्य रहने का कोई नैतिक अधिकार है।

राजनाथ ने कहा कि किसी एक इंसान पर निशाना साधने के लिए राहुल गांधी ने पूरे देश की महिलाओं का अपमान किया है। यह भारत की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाला बयान है। वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी राहुल के बयान पर जोरदार विरोध दर्ज कराया। उन्होंने कहा कि आज देश की महिलाओं के सम्मान की बात है। रेप जैसे संगीन अपराध में इस सदन के सदस्य, गांधी परिवार के बेटे ने खुले आम रेप का आह्वान किया। स्मृति ने कहा है कि रेप इन इंडिया कहकर राहुल गांधी क्या देश के पुरुषों का महिलाओं को रेप करने के लिए आह्वान कर रहे हैं?

ईरानी ने कहा कि पहली बार किसी नेता ने इस तरह का बयान दिया है। यह भारत की महिलाओं और देश का अपमान है। राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए। इस दौरान दोनों पक्षों की नारेबाजी के बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदस्यों से सीटों पर जाने के लिए कहा जब किसी ने नहीं सुना तो सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here