MP के कृषि मंत्री ने की केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा से मुलाकात, उठाई यूरिया की मांग

0
59

भोपाल: मध्य प्रदेश में यूरिया की किल्लत के कारण राजनीति काफी गरमाई हुई है। मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के बीच ट्विटर वार चल रही है। वहीं मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री सचिन यादव ने गुरूवार को दिल्ली में केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री सदानंन्द गौड़ा सदानन्द गौड़ा से मुलाकात कर प्रदेश के किसानों की यूरिया की मांग को पुरजोर तरीके से उठाया।

मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री ने अपने केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा से मुलाकात के बारे में ट्वीट भी किया। वहीं कृषि मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने अपनी मुलाक़ात में मंत्री गौड़ा को बताया है कि इस वर्ष मध्य प्रदेश में गेंहू का रकबा बढ़ा है। इसीलिए यूरिया की मांग बढ़ी है तो मात्रा भी बढ़ाई जाए। यादव ने बताया कि उनको केंद्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया है कि मध्य प्रदेश में यूरिया की कमी नहीं आने दी जाएगी, जितनी भी प्रदेश की मांग है उसे तत्काल पूरा करेंगे। वहीं प्रदेश के किसानों के बारे में कृषि मंत्री यादव ने कहा की हमारी सरकार दृढ़ संकल्पित है प्रदेश के अन्नदाताओं के लिए यूरिया की कोई कमी नहीं आने देंगे।

Sachin Yadav

@SYadavMLA

आज दिल्ली में केंद्रीय उर्वरक मंत्री श्री सदानंद गौडा जी से मुलाकात की ।
मप्र में इस वर्ष गेंहू का रकवा बढ़ा है इसीलिए यूरिया की मात्रा बढ़ाए जाने की मांग की ।
हमारी सरकार दृढ़ संकल्पित है प्रदेश के अन्नदाताओं के लिए यूरिया की कोई कमी नही आने देंगें ।@DVSadanandGowda

80 people are talking about this

कांग्रेस के लिए सत्ता में आने का मास्टरस्ट्रोक कर्जमाफी रहा था। वहीं राज्य के किसान अभी भी कर्जमाफी को तरस रहे हैं। बरसात हुई तो फसलें तबाह हुईं। उम्मीद थी कि सरकार बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा देगी। वह भी अब तक नहीं मिला ऐसे में अब यूरिया की कमी से जूझते किसान परेशान हैं। सरकारी तौर पर यूरिया अबतक नहीं मिल रहा है, लेकिन ब्लैक में यूरिया चारों तरफ मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here