मध्य प्रदेश ATS पुलिस ने सिमी के दो आतंकी किए गिरफ्तार

0
26

भोपाल: मध्यप्रदेश की एटीएस पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन सिमी के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एजाज और इलियास नाम के दोनों आरोपी कई सालों से फरार थे।इनकी तलाश विभिन्‍न राज्‍यों की खुफिया एजेंसियों को पिछले 18 साल से थी।

जानकारी देते हुए अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक एटीएस राजेश गुप्‍ता ने बताया कि सिमी के सदस्‍य एजाज पिता मोहम्‍मद अकरम जाकिर हुसैन मार्ग बुरहानपुर का रहने वाला है। 12 दिसंबर को एटीएस ने पुख्ता सूचना के आधार पर पाला बाजार बुरहानपुर से एजाज को गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ एटीएस मुंबई में विधि विरूद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज है। एटीएस पुलिस ने एजाज को सीजेएम कोर्ट बुरहानपुर में पेश किया है। साथ ही उसकी गिरफ्तारी के संबंध में महाराष्‍ट्र एटीएस को भी सूचना दे है।

इसी तरह इलियास पिता मोहम्‍मद अकरम निवासी शाहीन नगर ओखला को 13 दिसंबर को मध्‍यप्रदेश एटीएस ने दिल्ली स्पेशल सेल की मदद से से गिरफ्तार किया। इलियास के खिलाफ बुरहानपुर थाना कोतवाली विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज है। साथ ही एटीएस थाना मुंबई में भी इलियास के खिलाफ मामला दर्ज है। इलियास फिलहाल मुंबई एटीएस की गिरफ्त में हैं। बाद में इसे बुरहानपुर कोतवाली में रिमांड के लिए लाया जाएगा।

गौरतलब है कि सिमी मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में प्रतिबंधित संगठन है। गैर कानूनी गतिविधियों के कारण इस पर बैन लगाया गया है। इसके कई सदस्य विभिन्न राज्यों की जेलों में बंद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here