नेपाल में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 14 की मौत और 19 लोग घायल

0
25

काठमांडू। नेपाल के सिंधुपालचोक में हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में 14 लोगों की जान चली गई है। यह हादसा रविवार को सुबह करीब 8.30 बजे के आस-पास हुआ है। 40 यात्रियों को ले जा रही बस 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई और 19 के घायल होने कीभी खबर है।

हादसा 15 दिसंबर, 2019 को सुबह तकरीबन 8.30 बजे के आसप-पास हुआ। 40 यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। इस दर्दनाक हादसे में 14 लोग अपनी जान गवां बैठे जबकि 19 अन्य लोग घायल हो गए हैं। घटना की सूचना मिलते ही नेपाली सेना, सश्स्त्र पुलिस बल और जनपद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। यहां रहने वाले ग्रामीण भी पुलिस के साथ बचाव कार्य में जुट गए हैं। बता दें कि घायलों को घड़ी और धूलिखेल के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि कुछ घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है।

बता दें कि इससे पहले सेना की एक बस हादसे की शिकार हो गई थी। 1 दिसंबर, 2019 को सुर्खेत से काठमांडू जा रही है सेना की एक बस अनियंत्रित होकर पहाड़ से खाई में जा गिरी। इस हादसे में नेपाली सेना के 30 जवान घायल हो गए। हादसे के बाद सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

नेपाली सेना की बस शनिवार को सुबह 40 जवानों को लेकर काठमांडू के लिए रवाना हुई। जैसे ही बस पूर्व पश्चिमी राजमार्ग पर कावासोती के पास पहुंची, तभी एक ट्रक को ओवरटेक करते हुए ड्राईवर स्टेयरिंग से नियंत्रण खो बैठा और 50 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 30 जवान घायल हो गए वहीं 10 जवानों को  कोई चोट नहीं आई है, जबकि 12 जवानों को गहरी चोट आई है। नवलपुर के प्रहरी निरीक्षक अर्जुन अधिकारी ने बताया कि 18 जवानों को कावासोती के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंभीर रूप से घायल 12 जवानों मध्यबिदु जिला अस्पताल में भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here