नागरिकता कानून पर बोले नकवी- भारत में मुस्लिम सुरक्षित, दुष्प्रचार के बहकावे में न आये

0
41

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को मुस्लिम समुदाय से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि वे हाल में बनाये गए नागरिकता (संशोधन) अधिनियम से संबंधित दुष्प्रचार के बहकावे में नहीं आयें।

दुष्प्रचार के बहकावे में न आयें 

एक हिंदी समाचार चैनल की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नकवी ने कहा कि भारत में मुस्लिम सुरक्षित हैं और उनका भविष्य सुदृढ़ है। वे इस दुष्प्रचार में नहीं पड़ें कि उन्हें (मुस्लिमों को) पाकिस्तान भेजा जाएगा। निहित स्वार्थ वाले लोग जो कुछ भी बोलना चाहते हैं, उन्हें बोलने दीजिए लेकिन उनके बहकावे के शिकार न हों।’

सूचना की अपेक्षा दुष्प्रचार तेजी से फैलता है
संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन और हिंसा का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, कि सही सूचना की अपेक्षा दुष्प्रचार तेजी से फैलता है, और यही कारण है कि इस मामले में भी यही हुआ है और हम हिंसा के किसी प्रकार की निंदा करते हैं। उन्होंनेे कहा कि भारतीय मुसलमानों की मजबूत संस्कृति एवं परंपरा रही है जो इस देश से जुड़ी है।

आशंका पैदा करने की नहीं जरूरत 
मंत्री ने कहा कि उन्हें (मुसलमानों को) उनके सुरक्षा, संरक्षा एवं भविष्य को लेकर किसी तरह की आशंका पैदा करने की जरूरत नहीं है। असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी के मुद्दे पर विपक्षी दलों के इस आरोप पर कि कुछ वास्तविक नागरिकों के नाम पंजी में शामिल नहीं है, नकवी ने कहा कि पंजी प्रक्रिया का काम अबतक पूरा नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here