PM मोदी की महारैली आज-दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन रास्तों से बचें दिल्लीवाले

0
23

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार को रामलीला मैदान में महारैली होने जा रही है और दूसरी तरफ आज  हाफ मैराथन भी है, ऐसे में अगर आप घर से बाहर कहीं जा रहे हैं तो जरा संभलकर। दरअसल पीएम मोदी की रैली में जहां हजारों की तादाद में लोग शामिल होंगे वहीं मैराथन में भी काफी भीड़ होगी और ऐसे में यातायात प्रभावित होने की संभावना है। लोगों को कोई परेशानी न हो इसलिए यातायात को लेकर दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। साउथ, सेंट्रल और नॉर्थ दिल्ली में कई जगहों से ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है। ट्रैफिक पुलिस ने अजमेरी गेट की बजाय पहाड़गंज की तरफ से नई दिल्ली स्टेशन जाने की सलाह दी है।

पुलिस ने जारी की पार्किंग एडवाइजरी
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने पार्किंग के लिए निर्देश जारी किए हैं। इसमें बताया गया है कि कारें सिविल सेंटर के अंदर या फिर इसके पीछे पार्क होंगी। माता सुंदरी रोड, पावर हाउस रोड, राजघाट पार्किंग, शांति वन पार्किंग, राजघाट एवं समता स्थल के पास बसों की पार्किंग होगी। मीडिया की ओबी वैन को रामलीला मैदान के दूसरी साइड पार्क किया जा सकता है।

हाफ मैराथन पर ये रास्ते रहेंगे बंद
ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, रविवार की सुबह जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से बॉर्न टु रन’ हाफ मैराथन निकलेगी। यह साउथ और नई दिल्ली के कुछ प्रमुख रास्तों से गुजरेंगे। इस दौरान कुछ रास्तों को ट्रैफिक के लिए बंद किया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सुब्रह्मण्यम भारती मार्ग, लाला लाजपत राय मार्ग, अरविंदो मार्ग, लोधी रोड और महर्षि रमण मार्ग से बचकर निकलने की सलाह दी है। इस दौरान आस-पास के रास्तों से ट्रैफिक को दूसरे रास्तों पर डायवर्ट किया जाएगा या बैरिकेड लगाकर रोका जाएगा।

यहां पर कॉमर्शियल व्हीकल/बसों का जाना होगा मना
राजघाट चौक और दिल्ली गेट चौक से गुरुनानक चौक वाया जवाहरलाल नेहरू मार्ग
बाराखंभा टॉस्टॉय से रंजीत सिंह फ्लाईओवर
छट्टा रेल दिल्ली गेट चौक वाया नेताजी मार्ग
पहाड़गंज चौक से अजमेरी गेट वाया डीबीजी रोड
रामचरण अग्रवाल से दिल्ली गेट वाया बीएसजे मार्ग
डीडीयू मिंटो रोड, कमला मार्केट वाया विवेकानंद मार्ग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here