CAA पर बोले पीएम मोदी- देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए बिल पास करवाया, संसद का सम्मान कीजिए

0
26

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘ नागरिक बिल का जिक्र करते हुए लोगों से इसका सम्मान करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए CAB पास करवाया गया लेकिन इसके पास होने के बाद कुछ राजनीतिक दल तरह-तरह की अफवाहें फैलाने में लगे हैं, लोगों को भ्रमित कर रहे हैं, भावनाओं को भड़का रहे हैं।

मोदी ने क​हा कि दिल्ली के 40 लाख लोगों के जीवन में नया सवेरा आया है। दिल्ली की आबादी डर डर कर जी रही थी। पीएम ने कहा कि समस्याओं को लटकाने हमारे संस्कार नहीं। चुनाव आते थे तो तारीखें आगे बढाई जाती थी, बुलडोजर का पहियां कुछ समय के लिए रुक जाता था, लेकिन समस्या वहीं की वहीं रहती थी।  विपक्ष के लोगों की इस रफ्तार को देखते हुए हमने कहा कि ऐसा नहीं चलेगा और न मैं चलने दूंगा। इसलिए हमने इस साल मार्च में ये काम अपने हाथ में लिया। लोकसभा और राज्यसभा के बीते सत्र में दिल्ली की कॉलोनियों से जुड़ा बिल पास कराया जा चुका है।

पीएम ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि सोचिये जिन लोगों पर आप लोगों ने अपने घरों को नियमित कराने के लिए भरोसा किया था, वो खुद क्या कर रहे थे? इन लोगों ने दिल्ली के सबसे आलीशान और सबसे महंगे इलाकों में 2 हजार से ज्यादा बंगले, अवैध तरीके से अपने करीबियों को दे रखे थे। विपक्ष के लोगों की इस रफ्तार को देखते हुए हमने कहा कि ऐसा नहीं चलेगा और न मैं चलने दूंगा। इसलिए हमने इस साल मार्च में ये काम अपने हाथ में लिया।

मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि पहले जो सरकार चला रहे थे उन्होंने इन बंगलों में रहने वालों को तो पूरी छूट दी, लेकिन आपके घरों को नियमित करने के लिए कुछ किया भी नहीं और जब मैं कर रहा था तो रोड अटकाने का कोई मौका भी नहीं छोड़ा। हमने एक तरफ वीआईपी लोगों से दिल्ली के 2000 से ज्यादा बंगले खाली कराए हैं और 40 लाख से ज्यादा गरीबों और मध्यम वर्ग को उनके घर का हक भी दे दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here