हैदराबाद एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपियों का दोबारा पोस्टमार्टम शुरू

0
29

हैदराबाद एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपियों का सोमवार को दोबारा पोस्टमार्टम हो रहा है। एम्स दिल्ली की तीन सदस्यीय टीम सोमवार सुबह हैदराबाद के गांधी मेडिकल कॉलेज पहुंची और पोस्टमार्टम को लेकर प्रक्रिया शुरू की। बता दें कि गांधी मेडिकल कॉलेज में चारों आरोपियों के शव रखे गए हैं। एम्स के डॉक्टर सुधीर गुप्ता, डॉक्टर अभिषेक यादव और डॉक्टर आदर्श कुमार ने सुबह 9 बजे से पोस्टमार्टम शुरू किया। तेलंगाना हाई कोर्ट के आदेश पर चारों आरोपियों का दोबारा पोस्टमार्टम किया जा रहा है।

हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप और मर्डर के आरोप में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था जिनको पुलिस ने 6 दिसंबर को कथित मुठभेड़ में मार गिराया था। जिसके बाद से हैदराबाद पुलिस पर सवाल उठ रहे थे। सामाजिक कार्यकर्त्ता के. सजया और अन्य की ओर से तेलंगाना हाई कोर्ट जनहित याचिका दायर की थी। इसी याचिका पर कोर्ट ने आरोपियों के दोबारा पोस्टमार्टम के आदेश दिए और शवों को उनके परिजनों को सौंपने के भी निर्देश जारी किए।

चीफ जस्टिस आर.एस. चौहान और जस्टिस ए. अभिषेक रेड्डी की खंडपीठ ने आदेश दिए कि पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी की जाए और इसे अदालत में दायर किया जाए। अदालत ने विशेष जांच दल (एसआईटी) को भी निर्देश दिया कि इस कथित मुठभेड़ की जांच करे और मुठभेड़ में इस्तेमाल किए गए हथियारों को भी जब्त किया जाए। इसके साथ ही एसआईटी को भी मामले में एफआईआर, केस डायरी और अन्य रिकॉर्ड इकट्ठा करने को कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here