BJP सांसद केपी यादव की बढ़ी मुश्किलें, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

0
28

अशोकनगर: गुना से भाजपा सांसद डॉ केपी यादव क्रीमीलेयर से बाहर का पिछड़ा वर्ग प्रमाण पत्र के मामले में मुश्किल में पड़ते नजर आ रहे हैं। सांसद यादव और उनका बेटा के खिलाफ अशोकनगर कोतवाली में धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। दोनों ने ही ओबीसी जाति प्रमाण पत्र प्राप्त करने में आय से संबंधित जो दस्तावेज पेश किये थे वह गलत पाए गए थे। दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत मुंगावली SDM की जांच  के आधार पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।

ये था मामला
नवबंर महीने में मुंगावली एसडीएम गिर्राज यादव ने आरोप लगाया था कि गुना सांसद और उनके बेटे ने जाति प्रमाण पत्र बनवाने में आय से संबंधित जो प्रमाण दस्तावेज पेश किए हैं उनमें गड़बड़ी पाई गई है। एसडीएम ने जांच में पाया था कि दोनों ने ही क्रीमीलेयर से बाहर के प्रमाण पत्र हासिल किए है। इनमें वास्तविक आय से कम के आय प्रमाण पत्र दिए हैं। सांसद इनकम टैक्स भी भरते हैं।

बावजूद इसके उन्होंने क्रीमीलेयर से बाहर के ओबीसी प्रमाण पत्र के लिए अपनी आय 8 लाख रु से कम बताई थी। जबकि लोकसभा चुनाव के दौरान शपथ पत्र के जरिए जो आय के दस्तावेज प्रस्तुत किए गए थे वह करीब 39 लाख के थे। इसी कारण एसडीएम मावली ने डॉक्टर के पी यादव एवं उनके पुत्र सार्थक यादव के प्रमाण पत्र निरस्त कर दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here