दिल्ली-एनसीआर में सर्दी का सितम, अभी और सताएगी शीतलहर

0
31

नई दिल्ली: पिछले सप्ताह से राजधानी मेें शीतलहर चल रही है और अधिकतम तापमान गिरकर सामान्य से नीचे पहुंच गया है। उत्तर भारत के पहाड़ों पर पिछले सप्ताह हुई बर्फबारी के कारण दिन और रात दोनों तापमान में गिरावट आई है। सोमवार को भी राजधानी के लोगों को ठंड से कोई खास राहत नहीं मिली और दिनभर शीतलहर ने लोगों को ठंडक का अहसास कराया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज न्यूनतम तापमान के और नीचे जाने और 28 दिसम्बर को इसके 4 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है।

पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार से न्यूनतम तापमान में आई गिरावट बाद 26 दिसम्बर को 6 डिग्री सेल्सियस,27 दिसम्बर को 5 डिग्री सेल्सियस और 28 दिसम्बर को 4 डिग्री सेल्सियस पहुंचने की संभावना है। सफदरजंग में सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता 1,000 मीटर रही और सुबह साढ़े आठ बजे यह घटकर 600 मीटर पर आ गई। पालम में दृश्यता सुबह साढ़े पांच बजे 700 मीटर थी जो साढ़े आठ बजे घट कर 500 मीटर हो गई।  रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं सुबह कोहरा रहने और दिनभर कोल्ड डे कंडीशंस बने रहने की संभावना है।

उत्तर भारत में पड़ सकता है पाला
मौसम की जानकारी देने वाली निजी क्षेत्र की स्काईमेट के अनुसार उत्तर भारत के मैदानी राज्यों में इस सप्ताह भी शीतलहर का प्रकोप जारी रहने के आसार हैं। अनुमान है कि ज्यादातर जगहों पर तापमान सामान्य से 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here