सेना ने लिया उड़ी हमले में शहीद हुए JCO का बदला, दो पाक सैनिक मार गिराए

0
27

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के बारामूला के उड़ी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को भारी गोलाबारी की। इस दौरान पाक सेना ने भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए भारी गोलीबरी की। इस गोलीबारी में सेना का जेसीओ शहीद हो गया, जबकि एक स्थानीय महिला की मौत हो गई। भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक सेना के दो जवानों को मार गिराया है। सेना की कार्रवाई में पाक की कई चौकियां तबाह होने की खबर है।

आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने बुधवार को पूर्वान्ह्र लगभग साढ़े 11 बजे हाजीपीर क्षेत्र में बिना उकसावे के गोलीबारी की। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान ने कुछ गोले भी दागे जो नागरिक क्षेत्रों में गिरे जिससे दो नागरिक घायल हो गए। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना के जवानों ने संघर्ष विराम उल्लंघन का कड़ा जवाब दिया। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने रामपुर सेक्टर के निकट भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिसमें सेना का एक जूनियर कमीशन अधिकारी शहीद हो गया। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के सैनिकों की ओर से दागे गए गोले असैन्य क्षेत्रों में भी गिरे जिसमें दो नागरिक घायल हो गए। इनमें से चुरुनंदा गांव निवासी महिला नसीमा(23) की बाद में मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना इस संघर्षविराम उल्लंघन का माकूल जवाब दे रही है।

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद सीमा पार से लगातार पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। यही नहीं, मौजूदा वर्ष में पिछले साल की तुलना में डेढ़ गुणा अधिक सीजफायर तोड़ा गया है। पाकिस्तान ने लगातार सरहद पर अशांति फैलाई और जवानों के साथ सरहद पर रहने वाले लोगों को भी परेशान किया।

5 अगस्त 2019 के बाद से अब तक पाकिस्तान ने एलओसी पर 950 बार सीजफायर तोड़ा है। जबकि 2019 में अब तक1 2400 बार सीजफायर तोड़ा है। पिछले साल 1800 बार सीजफायर तोड़ा गया था। पाकिस्तान की ओर से हर रोज रिहायशी इलाकों को टारगेट करके गोलाबारी की जा रही है। लगातार हो रहे सीजफायर उल्लंघन के कारण सीमा से सटे गांवों में दहशत का माहौल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here