कौन बनेगा MSK Prasad की जगह मुख्य चयनकर्ता? सौरव गांगुली ने दिया जवाब

0
22

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली अपन कड़े फैसले के लिए जाने जाते हैं। सौरव ने हाल ही में इस बात को साफ किया था कि भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कार्यकाल नहीं बढ़ाया जाएगा। उनकी जगह नए मुख्य चयनकर्ता का चुनाव किया जाएगा।

चयनसमिति में बदलाव किया जाना है और इसी हफ्ते यह तय हो जाएगा कि कौन होगा बीसीसीआई की चयनसमिति का अध्यक्ष। सौरव गांगुली ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए यह बताया की चयनसमिति में सिर्फ दो नए चेहरे शामिल होंगे जबकि तीन चयनकर्ता अपना बचा हुआ कार्यकाल पूरा करेंगे।

उन्होंने कहा, “सिर्फ दो चयनकर्ताओं के नाम ही दिए जाने की जरूरत है। हमें सीएसी को बनाने में दो तीन दिन का वक्त लगेगा। इससे पहले नाम लेने का कोई मतलब नहीं बनता है क्योंकि जब हम सीएसी के लिए खिलाड़ियों को अप्रोच करेंगे तो उनको इसपर जवाब देने के लिए कुछ दिन का वक्त चाहिए होगा। हम बहुत जल्दी ही इसपर अपडेट देंगे।”

गौरतलब है मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और गगन खोडा का कार्यकाल खत्म हो चुका है। वहीं देवांग गांधी, जतिन परांजपे और सरनदीप सिंह अभी एक साल और चयनकर्ता के रूप में काम करेंगे।

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए इसी हफ्ते टीम का चयन किया है। बतौर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की यह आखिरी मीटिंग थी। उन्होंने अपनी आखिरी टीम चुनी और अब उनका कार्यकाल खत्म हो जाएगा। चयनकर्ता के तौर पर एमएसके का कार्यकाल विवादों में रहा। विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में शामिल किए गए कई खिलाड़ियों को लेकर विवाद हुआ थी। इस मामले में बाद में उन्होंने सफाई भी दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here