मौसम ने दी लोगों को थर्ड डिग्री, ठंड लगने से मजदूर की मौत

0
31

डबरा: उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं और लगातार गिरते तापमान का असर अब लोगों की जान के लिए संकट बनने लगा है। सर्दी बढ़ने से दिल का दौरा पड़ने के मामले सामने आने लगे है। शुक्रवार को रेलवे लाइन पर काम करने आए मजदूर की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार, शहर थाना क्षेत्र के रेलवे स्टेशन पर मजदूरी करने आए जसरथ 45 साल पुत्र मंगल आदिवासी निवासी ग्राम बड़ा कल्याणपुर जिला ललितपुर की शुक्रवार को दोपहर में ठंड लगने से मौत हो गई। ये मजदूर एक रेलवे ठेकेदार यूपी के ललितपुर से लाया गया था, जो अपनी पत्नी के साथ डबरा में रह रहा था। जो रात के समय जगह नहीं मिलने के कारण खुले में सो गया। उसकी शुक्रवार की दोपहर मौत हो गई। मृतक की पत्नी का कहना है कि रात में सर्दी से परेशान थे। डॉक्टरों ने मजदूर की मौत हार्टअटैक से होना बताई है। मजदूर की मौत के बाद किसी ने उसकी सुध तक नहीं ली।

मजदूर का शव दोपहर 3 बजे तक मौके पर ही पड़ा रहा। रेलवे स्टेशन पर पानी की टंकी के पास हुई युवक की मौत की खबर स्टेशन प्रबंधन को लगी तो उन्होंने शहर थाना पुलिस को सूचित किया। घटना की जानकारी मिलते ही शहर थाना पुलिस मौके पर पहुंचीं और पंचनामा बनाया। इसके बाद शव को पीएम के लिए भिजवाने की बात कही। मृतक के परिजनों द्वारा पीएम कराने से मना करने पर पुलिस ने पंचनामा बनाकर मृतक को परिजनों के सुपुर्द कर उनके गंतव्य के लिए रवाना कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here