नकारात्मक सोच से किसी का विकास नही हो सकताः योगी

0
28

गोरखपुरः दो दिवसीय दौरे पर आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के मंच से उपद्रवियों को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि नकारात्मक मानसिकता के अराजक तत्व अगर सुधरेंगे तो अच्छा, नहीं तो उन्हें उनकी मनचाही यात्रा पर भेजा जाएगा।

CM ने आगे कहा कि नकारात्मक सोच से किसी का विकास नही हो सकता। प्रत्येक नागरिक का यह कर्तव्य है कि वह सार्वजनिक संपत्ति की सुरक्षा करे, ना कि उसके नुकसान में बढ़ावा दे।

मुख्यमंत्री शनिवार को शहर के जुबिली इंटर कॉलेज में 185 करोड़ की 20 परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास के मौके पर जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान एवं बांग्लादेश के पीड़ित और प्रताड़ित वे लोग, जिन्होंने भारत में शरण ली थी, उन्हें नागरिकता देने के लिए सरकार की ओर से कानून लाया गया है।

यह कानून भारतीय संस्कृति की मानवता के प्रति उन वचनवद्धताओं को दोहराता है, जिसमें शरण में आए लोगों की रक्षा करना धर्म बताया गया है। मगर कुछ लोगों को गुमराह करके आगजनी, सड़क पर तोड़फोड़-उपद्रव का प्रयास किया जा रहा है जिसे सरकार सफल नहीं होने देगी। सार्वजनिक संपत्ति जलाने वालों से क्षति की वसूली की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here