ट्रंप के महाभियोग पर गवाही देने के लिए तैयार जॉन बोल्टन, महीनों पहले हुए थे निष्कासित

0
25

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को निकाले जाने के महीनों बाद उन्होंने कहा कि वह ट्रम्प के महाभियोग परीक्षण पर सीनेट के समक्ष गवाही देने के लिए तैयार हैं। 71 वर्षीय बोल्टन द्वारा आश्चर्यजनक कदम ट्रंप के खिलाफ चल रहे महाभियोग की कार्यवाही में एक नया मोड़ हैं। ट्रंप अमेरिका के इतिहास में ऐसे तीसरे राष्ट्रपति हैं जिनके खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाया गया है।

उन्होंने सोमवार रात एक बयान में कहा, “मैंने यह निष्कर्ष निकाला है कि, अगर सीनेट मेरी गवाही के लिए एक उप-विषय जारी करता है, तो मैं गवाही देने के लिए तैयार हूं। बोल्टन ने कहा कि चूंकि मेरी गवाही एक बार फिर से जारी है, मुझे सावधानीपूर्वक विचार और अध्ययन के आधार पर गंभीर प्रतिस्पर्धा के मुद्दों को हल करना होगा जो मैं कर सकता हूं। उन्होंने कहा कि वर्तमान महाभियोग विवाद के दौरान, उन्होंने एक नागरिक के रूप में और एक पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में अपने दायित्वों को पूरा करने की कोशिश की है।

प्रतिनिधि सभा के विपरीत, जहां विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी को बहुमत प्राप्त था, सत्तारूढ़ रिपब्लिकन के पास सीनेट में बहुमत है। डेमोक्रेट ने आरोप लगाया है कि उन्हें सीनेट में निष्पक्ष सुनवाई की उम्मीद नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here