India vs sri lanka T20 Cricket Match आज, इंदौर के होलकर स्टेडियम में लगेंगे चौके छक्के

0
27

इंदौर: आज भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें सोमवार शाम इंदौर पहुंच चुकी हैं। एयरपोर्ट से टीम इंडिया रेडिसन, जबकि श्रीलंकाई टीम होटल मैरियट ठहरी हुई है। आज के इस मैच के लिए मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने बारिश से निपटने के पूरे इंंतजाम किए हुए हैं क्योंकि गुवाहाटी में बारिश के कारण पहला टी-20 मुकाबला रद्द हो गया था। मैच आज शाम 7 बजे से खेला जाएगा। स्टेडियम की सुरक्षा में 1500 सुरक्षा कर्मी और 100 हाई डेफिनेशन कैमरे लगाए गए हैं।

मैच के लिए तैयार की काली मिट्‌टी की पिच
आज के भारत-श्रीलंका के बीच होने वाले टी-20 मुकाबले के लिए पिच क्यूरेटर तापोस चटर्जी ने मैदान का जायजा लिया। तापोस चटर्जी के साथ एमपीसीए के पिच क्यूरेटर समंदर सिंह चौहान भी मौजूद थे। चटर्जी पिच की कंडीशन से संतुष्ट नजर आए। ओस के लिए केमिकल स्प्रे किया गया। इस बार काली मिट्‌टी की पिच तैयार की गई है। साथ ही मैदान सूखा रखने के लिए 50 ग्राउंड्समैन की टीम तैयार की गई है जो मैच के दौरान मैदान को सुखाती रहेगी। इसी के साथ मैदान सुखाने के लिए बोरों और सुपर सॉपर मशीनें की भी व्यवस्था की गई है। बताया जा रहा है कि ओस को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रहेगी।

खिलाड़ियों की डिमांड पर लगाए गए रुम हीटर
कड़ाके की पड़ रही ठंड से निपटने के लिए खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम में दो-दो हीटर भी लगाए जाएंगे। अंपायर व मैच रैफरी के रूम में भी हीटर लगाए जा रहे हैं।

सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम
स्टेडयम की सुरक्षा के लिए अंदर व बाहर 1500 जवानों का अतिरिक्त फोर्स तैनात होगा। स्टेडियम के आसपास के ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है। सौ हाईडेफिनेशन कैमरों से निगरानी की जा रही है। पूरी तलाशी के बाद ही दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश दिया जाएगा। दर्शक दो घंटे पहले से स्टेडियम में प्रवेश कर पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here