जेएनयू में जारी बवाल के बीच HRD सचिव से मिले कुलपति, हालात सामान्य करने पर हुई चर्चा

0
24

पिछले डेढ़ माह से अधिक समय से फीस वृद्धि आंदोलन के बाद नकाबपोश छात्रों के हमले के कारण विवादों में घिरे जवाहर लाल नेहरू विक्षविद्यालय (जेएनयू) के कुलपति एम जगदीश कुमार ने बुधवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय के उच्च शिक्षा सचिव अमित खरे से मुलाकात की।  इस दौरान उन्होंने विश्वविद्यालय में स्थिति को सामान्य बनाने के लिए उठाए जा रहे कदमों से खरे को अवगत कराया।

PunjabKesari

जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार ने अपने ट्वीट में कहा कि आज सुबह अमित खरे (सचिव एचआरडी) तथा जी सी होसूर (संयुक्त सचिव उच्च शिक्षा) से मुलाकात की और उन्हें जेएनयू में सामान्य स्थिति बहाल करने के बारे में उठाये जा रहे कदमों से अवगत कराया। कुमार ने कहा कि जो छात्र शीत सेमेस्टर में पंजीकरण कराना चाहते हैं, उन्हें सुविधा मुहैया कराने तथा अकादमिक कार्यो के लिये उपयुक्त माहौल बनाने के लिए सभी कदम उठाये जा रहे हैं।

वहीं इससे पहले जेएनयू के प्रति कुलपति, रजिस्ट्रार और रेक्टर ने खरे से मुलाकात कर विश्वविद्यालय के हालात से उन्हें अवगत कराया था। गौरतलब है कि जेएनयू परिसर में रविवार कुछ नकाबपोशों ने परिसर में प्रवेश कर छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला कर दिया था। बाद में प्रशासन को पुलिस को बुलाना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here