राशिद खान ने ली T20 क्रिकेट में एक और हैट्रिक, वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में मचाई सनसनी

0
21

नई दिल्ली। Rashid Khan takes hat-trick: अफगानिस्तान टीम के लेग स्पिनर राशिद खान इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग (BBL) खेल रहे हैं। इसी लीग के 27वें मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेलते हुए राशिद खान ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टी20 मैच में हैट्रिक अपने नाम की है। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2020 से पहले राशिद खान ने वहां सनसनी मचा दी है।

बिग बैश लीग का 27वां मैच एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच एडिलेड ओवल में खेला गया, जिसमें राशिद खान ने हैट्रिक ली। हालांकि, उनकी टीम 2 विकेट से मुकाबला हार गई। अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में 4 गेंदों में 4 विकेट ले चुके राशिद खान की ये टी20 क्रिकेट में तीसरी हैट्रिक है। इससे पहले राशिद खान ने जमैका थलाइवाज के खिलाफ साल 2017 के कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) टी20 मैच में लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट निकाले थे।

ऐसी पूरी की राशिद ने हैट्रिक 

राशिद खान ने अपने कोटे के तीसरे ओवर और एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर और छठी गेंद पर विकेट चटकाया। वहीं, 13वें ओवर की पहली गेंद पर फिर से विकेट झटकर उन्होंने हैट्रिक पूरी की। 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर राशिद खान ने जेम्स विंस को एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट कराया, जबकि आखिरी गेंद पर राशिद ने जैक एडवर्ड्स को lbw आउट किया। वहीं, अपने कोटे के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर जोर्डन सिल्क को क्लीन बोल्ड कर हैट्रिक पूरी की।

KFC Big Bash League

@BBL

🗣️ Rashid Khan’s got a hat-trick on Josh Hazlewood’s birthday!

Embedded video

207 people are talking about this
सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ बल्ले से फ्लॉप रहे राशिद खान ने गेंद से करामात दिखाई। राशिद खान ने कुल 4 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 22 रन खर्च किए और 4 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। इस दौरान उनकी इकॉनमी 5.50 की रही। बता दें कि बीबीएल में राशिद खान बल्ले और गेंद से लगातार अपनी छाप छोड़ रहे हैं, जो उनके लिए इसी साल अक्टूबर और नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में काम आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here