तीन महीने के लिए लाएं वन टाइम सेटेलमेंट योजना: योगी

0
22

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आवास एवं शहरी नियोजन विभाग को निर्देश दिया है कि आवास-विकास परिषद और विकास प्राधिकरणों के डिफाल्टरों के लिए तीन महीने की एक वन टाइम सेटेलमेन्ट (ओटीएस) योजना शुरू करें। योजना का लाभ अधिक से अधिक लोग उठा सकें, यह सुनिश्चित करने के लिए उसका व्यापक प्रचार-प्रसार करें। आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों रखें।

मुख्यमंत्री ने बुधवार को यहां लोकभवन में आवास एवं शहरी नियोजन विभाग द्वारा तैयार की गई वन टाइम सेटेलमेन्ट (ओटीएस) योजना -2020 का प्रस्तुतीकरण देखने के बाद अधिकारियों को उक्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ओटीएस योजना तीन महीने के लिए शुरू करें। पहले तीन महीने में डिफाल्टरों से आवेदन लिए जाएं।अगले तीन महीने में उनका निस्तारण करें और फिर कार्यवाही सुनिश्चित करें। योगी ने कहा कि योजना के प्रचार-प्रसार के लिए आवास विकास परिषद और विकास प्राधिकरणों के अधिकारी जगह-जगह शिविर लगाएं। लोगों को जागरुक करें।

सभी शहरों से आंकड़े मंगवाएं। सुनिश्चित करें कि लोगों को इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ हो। उन्होंने कहा कि आवास विकास परिषद और विकास प्राधिकरणों के डिफाल्टरों के खिलाफ कार्यवाही क्यों नहीं की गई। इसके लिए अधिकारियों और कर्मचारियों की जवाबदेही भी तय की जाए। पारदर्शिता के लिए इस बाबत एक समिति गठित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here