CAA के खिलाफ आज सड़कों पर उतरेंगे ममता-ओवैसी, मुस्लिम संगठन रखेगा एक दिन का रोज़ा

0
31

नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी CAA के खिलाफ धरना देगी तो वहीं एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी की ओर से बड़ा मार्च निकाला जाएगा। इसके अलावा कुछ मुस्लिम संगठनों ने भी आज CAA के खिलाफ रोजा रखने का ऐलान किया है

ममता का हल्ला बोल
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को ऐलान किया था कि शुक्रवार को CAA के खिलाफ नॉन स्टॉप धरना होगा और टीएमसी की ओर से कोलकाता में नेता इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

AIMIM का प्रदर्शन
असदुद्दीन ओवैसी आज हैदराबाद में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ एक बड़ी जनसभा करेंगे। इससे पहले AIMIM प्रमुख एक मार्च निकालेंगे। इन प्रदर्शनों के अलावा देश के कई हिस्सों में CAA और NRC के विरोध, समर्थन में प्रदर्शन जारी रहेगा।

एक दिन का रोज़ा रखेंगे मुस्लिम
आज जुमे की नमाज़ का दिन है। ऐसे में मुस्लिम संगठनों ने ऐलान किया गया है कि वह आज एक दिन का रोज़ा रखेंगे। रोजा सांकेतिक रूप से केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध में होगा। आज एक बार फिर मुस्लिम प्रदर्शनकारी CAA के खिलाफ पुरानी दिल्ली, जामा मस्जिद के बाहर इकट्ठे होंगे। इसके बाद शाम को संविधान की प्रस्तावना पढ़ने के साथ ही रोज़ा तोड़ा जाएगा और प्रदर्शन खत्म होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here