IND vs SL 3rd T20: जानें कैसे रहेगी पिच, मौसम का क्या रहेगा हाल, संभावित प्लेइंग-11

0
27

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में होने वाले तीसरे और अंतिम टी-20 से पहले टीम इंडिया अपनी प्लेइंग 11 को लेकर चिंता में होगी। इंदौर में अनुभवहीन श्रीलंकाई टीम कहीं भी भारत को टक्कर देती नहीं दिखी और इसे देखते हुए अब तीसरे मैच में पांडे और सैमसन को जगह मिल सकती है। पांडे पिछली तीन सीरीज में एक तो सैमसन भी एक ही मैच खेल पाए हैं।

अक्टूबर-नवंबर में टी-20 विश्व कप होना है ऐसे में इन खिलाडिय़ों का इम्तिहान लेना बाकी है। शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी प्रभाव दिखा चुके हैं। अब शिवम दुबे के पास काबिलियत दिखाने का मौका है। वहीं, विराट कोहली टी-20 वल्र्ड कप के लिए प्रसिद्ध कृष्णा का नाम लेकर भी अन्य युवाओं की चिंता बढ़ा चुके हैं।

स्टेडियम हो सकता है फुल

तीसरे टी-20 को लेकर पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम की सारी टिकट बिक सकती हैं। एमसीए के सेक्रेटरी रियाज बगमन पहले ही बोल चुके हैं कि मैच दौरान 90 फीसदी स्टेडियम तो भरा ही रहता है इस बार यह 100 प्रतिशत तक भरे होने की उम्मीद है।

ऐसी होगी पिच 

पुणे की पिच की हिस्ट्री देखी जाए तो यहां रनों की खूब बरसात होती है। एमसीए ऑफीशियल इस बाबत कहते हैं कि हम बेहतरीन विकेट तैयार कर रहे हैं। यह बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों के लिए मददगार होगी। हमारे पास प्रर्याप्त वक्त है ऐसे में अच्छी विकेट खेलने को मिलेगी।

ऐसा रहेगा मौसम

मौसम के बारे में बात करते हुए डॉक्टर अनुपम कश्यप ने कहा कि हां, हल्के बादल तो रहेंगे लेकिन बारिश होने की संभावना नहीं है। यहां अधिकतम तापमान 29-30 रहेगा और कम से कम 15-16 डिग्री होगा।

मैदान का टी-20 इतिहास
कुल मैच : 2
पहले गेंदबाजी करते मैच जीते : 2
औसत पहली पारी का स्कोर : 129
औसत दूसरी पारी का स्कोर : 131
सर्वाेच्च स्कोर 158/5 भारत बनाम इंगलैंड
न्यूनतम स्कोर 101/10 भारत बनाम श्रीलंका

–फैक्ट–
महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे
ओपनिंग : 2011
(इसे सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम के नाम से जाना जाता है)
स्थान : पुणे, भारत
होम ग्राऊंड : चेन्नई सुपर किंग्स
फल्र्ड लाइट : हां

संभावित प्लेइंग-11

भारत : केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह।
श्रीलंका : दनुष्का गुणाथिलाका, अविष्का फर्नांडो, कुसल परेरा (विकेटकीपर), ओशादा फर्नांडो / भानुका राजपक्षे, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, धनंजय सिल्वा, वानिन्दु हसरंगा, कसुन राजिथा / लखन संदकन, लसिथ मलिंगा।
समय : शाम 7 बजे से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here