क्रिस गेल ने ‘पाकिस्तान’ को क्रिकेट खेलने के लिए दुनिया का सबसे सुरक्षित स्थान बताया

0
24

नई दिल्ली। क्रिस गेल फिलहाल क्रिकेट से रिटायरमेंट के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहे और अब दुनिया के इस सबसे विस्फोटक बल्लेबाज ने पाकिस्तान की तारीफ की है। उन्होंने पाकिस्तान को क्रिकेट खेलने के लिहाज से बिल्कुल सुरक्षित जगह करार दिया है। पाकिस्तान में हाल ही में दस साल के बाद टेस्ट सीरीज का आयोजन किया गया जो सफल रहा। पाकिस्तान ने ये टेस्ट सीरीज श्रीलंका के खिलाफ खेली थी जिसमें उसे 1-0 से जीत मिली थी। पाकिस्तान में साल 2009 के बाद से कोई भी टीम टेस्ट सीरीज खेलने नहीं जा रही थी। उस साल लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाड़ियों पर आतंकी हमला हुआ था।

पिछले महीने यानी साल 2019 के दिसंबर में श्रीलंका की टीम ने साहस दिखाया और पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने लगी। दस साल के बाद श्रीलंका पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज के लिए दौरा करने वाली दुनिया की पहली एलीट टीम बनी। क्रिस गेल इन दिनों बांग्लादेश प्रीमियर लीग का हिस्सा हैं और वहीं पर जब उनसे पूछा गया कि क्या पाकिस्तान क्रिकेट खेलने के लिहाज से सुरक्षित है उस पर उन्होंने जवाब दिया कि पाकिस्तान क्रिकेट खेलने के लिए इस वक्त दुनिया के सबसे सुरक्षित जगहों में से एक है। उन्होंने कहा कि वहां पर खिलाड़ियों को राष्ट्रपति के स्तर की सुरक्षा मिलती है और खिलाड़ी वहां पूरी तरह से सुरक्षित हाथों में रहते हैं। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि हम बांग्लादेश में भी काफी सुरक्षित हैं।

क्रिस गेल इस वक्त बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं और चित्तोग्राम चैलेंजर टीम का हिस्सा हैं। वहीं श्रीलंका के सफल दौरे के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश को अपने यहां तीन टी 20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने का न्योता दिया है। हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने दो टेस्ट मैच खेलने को लेकर अभी हरी झंडी नहीं दी है। वो तीन मैचों की टी 20 सीरीज के लिए तैयार हैं और उनका कहना है कि उस दौरान वो पहले सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे और फिर टेस्ट सीरीज के आयोजन पर विचार करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here