राजनयिकों के जम्मू दौरे के बीच पाकिस्तान ने पुंछ नियंत्रण रेखा पर दागे गोले, सेना के दो पोटर शहीद, तीन घायल

0
40

पुंछ। जम्मू-कश्मीर में विदेशी राजनयिकों के दौरे के बीच पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी नापाक हरकतों को जारी रखते हुए जिला पुंछ में नियंत्रण रेखा से सटे गुलपुर सेक्टर के गांव कसलियां में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों को निशाना बना गोलाबारी की। इससे पहले कि भारतीय जवान अपनी पोजीशन लेते एक पोस्ट से दूसरी पोस्ट पर सामान ले जा रहे करीब पांच पोटर इसकी चपेट में आकर घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल दो पोटरों ने बाद में जख्मों का ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया। जबकि अन्य घायल तीन पोटरों को पुंछ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं भारतीय जवान भी पाकिस्तान की इस गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी चौकियों को काफी नुकसान पहुंचा है। कइ पाक सैनिकों के घायल होने की भी आशंका है। फिलहाल दोनों आेर से गोलाबारी जारी है।

सैन्य सूत्रों का कहना है कि आज सुबह 11 बजे के करीब जब कसालियां में स्थित सैन्य चौकियों से सामान लेकर जब कुछ पोटर दूसरी पोस्ट की आेर बढ़ रहे थे तभी अचानक पाकिस्तान ने गोलाबारी शुरू कर दी। पहले तो लगा कि कोइ आइइडी ब्लास्ट हुआ है। परंतु जब तक जवान उनकी मदद के लिए आगे बढ़ते पाकिस्तान ने गोलाबारी में तेजी लाइ। भारतीय जवानों ने भी अपनी पोजीशन लेते हुए पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी शुरू कर दी। इस बीच सभी पोटरों को बचाकर उन्हें तुरंत जिला अस्पताल राजौरी पहुंचाया गया। छर्रे लगने के कारण दो पोटरों की हालत गंभीर बनी हुइ थी। बाद में दोनों ने इलाज के दौरान जख्मों का ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया।

तीन अन्य पोटरों का इलाज चल रहा है। दोनों आेर से जारी इस गोलाबारी ने स्थानीय लोगों में दहशत बढ़ा दी है। जिला प्रशासन भी घायलों का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंच गया है। घायलों की पहचान अभी नहीं हो पाइ है। बताया जा रहा है कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भी काफी नुकसान पहुंचा है परंतु अभी तक सेना ने इस संबंध में कोइ भी जानकारी नहीं दी है। फिलहाल गोलाबारी जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here